Home » क्रिकेट » Former bcci president anurag thakur reacts on supreme court decision
 

बीसीसीआई अध्यक्ष पद से हटाए जाने के बाद अनुराग ठाकुर का आया बयान

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:37 IST
(एएनआई)

सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई पर बड़ा फैसला लेते हुए बोर्ड के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर और सचिव अजय शिर्के को उनके पद से हटा दिया है. पद से हटाये जाने के बाद अनुराग ठाकुर का बयान आया है.

अनुराग ठाकुर ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि बीसीसीआई देश की सर्वश्रेष्ठ खेल संस्था है और भारत के पास दुनिया का सबसे अच्छा क्रिकेट इंफ्रास्ट्रक्चर है.

उन्होंने कहा कि ये मेरी निजी लड़ाई नहीं है लेकिन खेल संस्था की स्वायत्ता की लड़ाई है. मैं देश के हर नागरिक की तरह सुप्रीम कोर्ट का सम्मान करता हूं.

अनुराग ने आगे कहा कि यदि सुप्रीम कोर्ट को लगता है कि रिटायर्ड जजों के अधीन बीसीसीआई बेहतर काम करेगा तो मैं उन्हें अपनी शुभकामनाएं देता हूं. मुझे पूरा भरोसा है कि वे बेहतर करेंगे. भारतीय क्रिकेट और खेल की स्वायत्तता की बेहतरी के लिए मैं प्रतिबद्ध रहूंगा.

दूसरी तरफ अजय शिर्के ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा पद से हटाए जाने से उन्हें कोई दिक्कत नहीं है. शिर्के ने कोर्ट के फैसले के बाद कहा कि इस फैसले पर मेरी कोई प्रतिक्रिया नहीं है. यदि यह सुप्रीम कोर्ट का फैसला है कि मैं सचिव नहीं रहूं तो इससे आसान क्या हो सकता है. बीसीसीआई में मेरा काम खत्म हो गया है.

ठाकुर और शिर्के को हटाए जाने के बाद बोर्ड के सबसे सीनियर उपाध्यक्ष अध्यक्ष का पद संभालेंगे और संयुक्त सचिव, सचिव के रूप में कार्य करेगा. इस मामले में अगली सुनवाई 19 जनवरी को होगी.

First published: 2 January 2017, 7:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी