Home » क्रिकेट » former coach anil kumble when virat crosses 20-30mark he got to take the hundred
 

कोहली से विवाद के बाद भी अनिल कुंबले ने दिखाई महानता, कुछ इस तरह से की तारीफ

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 December 2018, 9:08 IST

कप्तान विराट कोहली और अनिल कुंबले के बीच चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान काफी ज्यादा विवाद हो गया था. जिस वजह से अनिल कुंबले को पद भी छोड़ना पड़ा था.वहीं इस विवाद के बाद भी अनिल कुंबले विराट की तारीफ कर रहे है. इस विवाद को पीछे छोड़ते हुए अनिल कुंबले ने विराट कोहली को एक बेहतरीन बल्लेबाज़ बताया. उनका मानना है कि वो मानसिक रूप से काफी ज्यादा मजबूत है.


कोहली की तारीफ करते हुए जंबो ने कहा कि इस समय विराट कोहली अपने करियर के सबसे अच्छे दौर से गुजर रहे हैं. अगर आप  उसका करियर देखें तो एक चीज़ साफ़ हो जाती है कि उसने अपने खेल में काफी ज्यादा सुधार किया है. वो अपने खेल को अगले स्तर पर लेकर चला गया है. हालात जैसे भी हो वो मानसिक रूप से वो काफी मजबूत है. उसके पास क्षमता है कि वो बल्लेबाज़ी से टीम को एक नया आयाम दे सकता है.

यह भी पढ़ें: सहवाग का तिहरा शतक नहीं इस इंडियन की ये पारी है टेस्ट की बेस्ट इनिंग'

आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि कोहली इस समय अपने खेल में सुधार कर रहे है. वो अब काफी ज्यादा परिपक्व हो गया है. वो कभी भी ख़राब शॉट नहीं लगाता है. इसके अलावा जब वो लोअर आर्डर के साथ खेलता है तो आप ने भी देखा होगा कि वो गेम को कैसे आगे ले जाता है.

अन्य खिलाड़ियों को सलाह देते हुए उन्होने कहा कि जब भी कोहली 20-30 रन बन लेता है तो वो उसे शतक में बदल देता है. ये ही विराट कोहली की सबसे अच्छी बात है. वो शुरुआत को एक बड़े स्कोर में बदल देता है. टीम के अन्य बल्लेबाज़ रहाणे और सलामी बल्लेबाज़ों को उनसे कुछ सीख लेनी चाहिए. उसके खेल में निरंतरता है. ये उसकी मानसिक तौर पर मजबूती के कारण है.

First published: 24 December 2018, 9:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी