Home » क्रिकेट » former cricketer kapil dev sandip patil attacks on hardik pandya's performance in centurian test team india lose test anf series
 

बेवकूफियां करने वाले पांड्या से न करें मेरी तुलना- कपिल देव

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 January 2018, 10:39 IST

टीम इंडिया के पूूर्व दिग्गज ऑलराउंडर कपिल देव ने बुधवार को टीम इंडिया के मौजूदा ऑलराउंडर को लेकर करारा बयान दिया है. दरअसल, कपिल देव ने हार्दिक पांड्या द्वारा साउथ अफ्रीका में दूसरे टेस्ट की गई बेवकूफाना गलतियों पर सवाल उठाया है. उन्होंने कहा है कि वह अगर ऐसी गलतियां करना जारी रखते हैं तो वह उनके साथ तुलना करने के हकदार नहीं हैं.

 

बता दें कि पांड्या को कई बार कपिल देव के बाद भारत का सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर बताया गया है. लेकिन कपिल ने सेंचुरियन में खेले गए दूसरे टेस्ट में पांड्या के बल्लेबाजी प्रदर्शन की आलोचना की है. उन्होंने एक न्यूज चैनल से कहा, 'अगर पांड्या इस तरह की बेवकूफाना गलतियां करना जारी रखता है तो वह मेरे साथ तुलना का हकदार नहीं है.'

दरअसल कपिल देव ने दूसरी पारी में पांड्या के आउट होने के संदर्भ में यह कमेंट किया है. बता दें कि पांचवे दिन पांड्या साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एंगिडी की बाहर जाती गेंद को स्लिप के ऊपर से खेलने चाह रहे थे लेकिन गेंद ऐज लगकर विकेटकीपर क्विंटन डिकाक के हाथों में चली गई. इसके साथ-साथ हार्दिक पांड्या पहली पारी में भी अपनी ही गलती और लापरवाह रवैये की वजह से रन आउट हुए थे.

वहीं, पूर्व भारतीय क्रिकेटर संदीप पाटिल ने कहा, 'दोनों (कपिल और हार्दिक) की तुलना करना ठीक नहीं है क्योंकि अभी हार्दिक पांड्या ने क्रिकेट करियर की शुरुआत की है. और मैं कपिल के साथ काफी क्रिकेट खेला हूं, ऐसे में कह सकता हूं दोनों की सचमुच में कोई तुलना नहीं है.' सेंचुरियन में खेले गए दूसरे टेस्‍ट मैच में साउथ अफ्रीका ने भारत को 135 रन से हरा कर मैच और सिरीज अपने नाम कर ली.

First published: 18 January 2018, 10:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी