Home » क्रिकेट » Former cricketer sachin tendulkar donated his whole salary to prime minister relief fund in rajya sabha
 

कभी राज्यसभा न पहुंचने पर सचिन रहते थे निशाने पर, अब हर कोई कर रहा है तारीफ

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 April 2018, 18:05 IST

भारतीय पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर की एक राज्यसभा सांसद के तौर पर काफी आलोचनाएं हुई, क्योंकि सचिन और अभिनेत्री रेखा संसंद में बहुत कम दिखाई देती हैं. इस वजह से लोग उनकी आलोचनाएं भी करते हैं, लेकिन सचिन ने अपने कार्यकाल खत्म होने के साथ एक ऐसा काम किया है जिसकी हर कोई तारीफ कर रहा है.

दरअसल, सचिन ने राज्यसभा सांसद के रूप में अपनी पूरी सैलरी और एलाउंसेस प्रधानमंत्री राहत कोष में दान कर दिए, वहीं प्रधानमंत्री कार्यालय ने भी आभार पत्र जारी किया है जिसमें लिखा गया है, ‘‘प्रधानमंत्री ने इस सहृदयता के लिये आभार व्यक्त किया है. यह योगदान संकटग्रस्त लोगों को सहायता पहुंचाने में बहुत मददगार होगा.

वहीं प्रधानमंत्री कार्यालय ने भी आभार पत्र जारी किया है जिसमें लिखा गया है, ‘‘प्रधानमंत्री ने इस सहृदयता के लिये आभार व्यक्त किया है. यह योगदान संकटग्रस्त लोगों को सहायता पहुंचाने में बहुत मददगार होगा.’’

वहीं कार्यालय से जारी आंकड़ों के अनुसार सचिन ने देश भर में 185 परियोजनाओं को मंजूरी देने तथा उन्हें आवंटित 30 करोड़ में से 7.4 करोड़  शिक्षा और ढांचागत विकास में खर्च करने का दावा किया.

बता दें कि सचिन तेंदुलकर ने सांसद आदर्श ग्राम योजना कार्यक्रम के तहत दो गांवों को भी गोद लिया है, जिनमें आंध्र प्रदेश का पुत्तम राजू केंद्रिगा और महाराष्ट्र का दोंजा गांव शामिल हैं. इससे पहले सचिन तेंदुलकर ने सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास (एमपीलैड) कोष से जम्मू कश्मीर के बांदीपोरा जिले के स्कूल की इमारत निर्माण के लिए 40 लाख रुपए दिए हैं, इस नेक कार्य के लिए जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट करके उनका शुक्रिया भी अदा किया.

First published: 1 April 2018, 18:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी