Home » क्रिकेट » former cricketer sandeep patil says Karthik an option, but Dhoni still first choice
 

संदीप पाटिल ने धोनी के 2019 वर्ल्डकप खेलने को लेकर दिया ये बयान

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 March 2018, 13:41 IST

निदाहास ट्रॉफी के फाइनल में शानदारी बल्लेबाजी करके दिनेश कार्तिक ने भले ही टीम इंडिया को जिता दिया हो लेकिन अभी 2019 के वर्ल्ड कप में खेलना उनका तय नहीं है. जिस तरह से कार्तिक ने निदाहास ट्रॉफी के फाइनल में बांग्लादेश के खिलाफ बल्लेबाजी की थी उसे देखकर क्रिकेट फैंस के लिए वह एक हीरो बन चुके हैं.

अगर 2019 के वर्ल्ड कप में दिनेश कार्तिक की खेलने की बात करें तो वह भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी को रिप्लेस कर सकते हैं. वहीं, क्रिकेट फैंस भी धोनी की फीकी पड़ती बल्लेबाजी को देखकर उनकी जगह कार्तिक को  2019 के वर्ल्ड कप में देखना चाहते हैं.

जब मीड़िया ने इस बारे में पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी और पूर्व चयनकर्ता संदीप पाटिल से बात की तो उन्होंने कहा कि निदाहास ट्रॉफी के फाइनल में खेली गई कार्तिक की पारी ने टीम मैनेजमेंट और चयनकर्ताओं को एक बेहतर विकल्प दे दिया है.

ये भी पढ़ें- NZ vs ENG: न्यूजीलैंड के सामने ताश के पत्तों की तरह बिखर गई इंग्लैंड की टीम

2019 के वर्ल्ड कप में कार्तिक को टीम में शामिल किए जाने के सवाल पर पाटिल ने कहा, "कार्तिक की जगह धोनी को खिलाया जाए तो वह बेहतर होगा,धोनी की फिटनेस कमाल की है लेकिन धोनी के पास जो अनुभव है, उसकी बदौलत वह दबाव में भी खेल सकते हैं, क्योंकि विश्व कप का दबाव बिल्कुल अलग होता है और धोनी के पास यह अनुभव है.


गौरतलब है कि कार्तिक ने पहले ही बता दिया है कि धोनी से उनकी तुलना सही नहीं है, दिनेश कार्तिक ने धोनी की तारीफ करते हुए कहा था कि "धोनी उस यूनिवर्सिटी के टॉपर हैं, जिसमें वह पढ़ रहे हैं." लेकिन टीम के कप्तान विराट कोहली ने धोनी के लेकर एक बड़ी बात कही. कप्तान ने सीओए के अध्यक्ष विनोद रॉय से कहा है कि टीम को साल 2019 के वर्ल्ड कप तक धोनी की जरुरत है.

First published: 22 March 2018, 13:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी