Home » क्रिकेट » Former England Captain Backs Rohit Sharma To Replace Prithvi Shaw For India vs Australia 1st Test
 

विराट के सबसे बड़े आलोचक ने उन्हें दी सलाह, कहा-चोटिल शॉ की जगह इस खिलाड़ी को दें मौका

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 December 2018, 9:31 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच 6 दिसंबर को खेला जाएगा. इस टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया को अभ्यास मैच में बड़ा झटका लगा था. अभ्यास मैच में टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज़ पृथ्वी शॉ चोटिल हो गए थे. उनके चोटिल होने की वजह से टीम में इस समय सलामी बल्लेबाज़ की जगह खाली है. इसी कड़ी में अब इंग्लैंड के महान कप्तान माइकल वॉन भी इस बहस में शामिल हो गए है.

शॉ के चोटिल होने के बाद वॉन ने ट्वीट कर के रोहित शर्मा को सलामी बल्लेबाज़ के रूप में आजमाना की सलाह दी है. उन्होंने ट्वीट लिखा कि ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्‍ट से पृथ्‍वी का बाहर होना शर्मनाक है. वो एक शानदार युवा टैलेंट हैं. व्‍यक्तिगत रूप से मैं उनकी जगह रोहित को टॉप ऑर्डर में रखना चाहूंगा। वह बहुत अच्‍छे खिलाड़ी हैं भले ही टेस्‍ट क्रिकेट के मास्‍टर ना हों.

यह भी पढ़ें: न्यूजीलैंड दौरे के लिए हुई टीम की घोषणा, टेस्ट टीम में दो साल बाद वापस आया ये स्टार तेज़ गेंदबाज़

टेस्ट क्रिकेट में अभी तक खुद को साबित नहीं कर पाए है रोहित

रोहित शर्मा का प्रदर्शन अभी तक टेस्ट क्रिकेट में कुछ ख़ास नहीं रहा है. रोहित शर्मा ने अभ तक  अपने टेस्ट करियर में 25 टेस्‍ट मैचों की 43 पारियों में लगभग 40 की औसत से कुल 1,479 रन बनाए हैं. जिस वजह से अभी तक उनकी टेस्ट टीम में जगह तक पक्की नहीं हुई है. इसके अलावा रोहित शर्मा ने अभी तक टेस्ट क्रिकेट में सलामी बल्लेबाज़ की भूमिका भी अदा नहीं की है.

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड कप जीतने की चाह में इंग्लैंड ने बदल डाले नियम, दुनिया का सबसे खतरनाक गेंदबाज़ करेगा डेब्यू

 

रोहित शर्मा ने अभी तक टेस्ट क्रिकेट में मध्यमक्रम के बल्लेबाज़ की भूमिका ही अदा की है. इस दौरान उनके प्रदर्शन उनके नाम के अनुरूप  नहीं रहा है. जिस वजह से वो टेस्ट क्रिकेट में अभी तक अपनी जगह पक्की नहीं कर सके. ऐसे में देखना दिलचस्प रहेगा कि रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौका मिलने के बाद किस तरह का प्रदर्शन करते हैं.

 

First published: 1 December 2018, 8:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी