Home » क्रिकेट » Former England wicket keeper Steve Rhodes is set to become the Bangladesh cricket team head coach
 

बांग्लादेश क्रिकेट टीम को मिला नया कोच, वर्ल्ड कप 2019 में टीम करेगी धमाल

न्यूज एजेंसी | Updated on: 6 June 2018, 12:51 IST
(Bangladesh Cricket Board)

इंग्लैंड के पूर्व विकेटकीपर स्टीव रोड्स का बांग्लादेश क्रिकेट टीम का मुख्य कोच बनना तय हो गया है. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) इस सप्ताह के अंत तक इस बात का औपचारिक ऐलान कर सकता है. चंडिगा हाथरूसिंघा के पद छोड़ने के बाद तकरीबन आठ महीने तक बीसीबी राष्ट्रीय टीम के लिए मुख्य कोच पद की खोज कर रही थी. हाथरूसिंघा ने पिछले साल अक्टूबर में अपने पद से इस्तीफा दे दिया था.

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, चूंकि इस पद के लिए अन्य किसी को नहीं बुलाया गया है इसलिए स्टीव का कोच बनना तय माना जा रहा है. वैसे भी स्टीव बीसीबी की पहली पसंद थे. बीसीबी ने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज और भारत को विश्व विजेता बनाने वाले कोच गैरी कर्स्टन को टीम के मुख्य कोच को ढूढ़ने की जिम्मेदारी सौंपी थी.

स्टीव को कोच बनाने की सिफारिश कर्स्टन ने भी की थी. इसके अलावा बीसीबी कर्स्टन के साथी रहे लांस क्लूजनर को टीम का बल्लेबाजी कोच नियुक्त करने को लेकर उनसे बातचीत कर रही है. स्टीव ने इंग्लैंड के लिए 11 टेस्ट नौ वनडे मैच खेले हैं. वह 2006 से इंग्लिश काउंटी वॉर्सेस्टशायर के कोच थे लेकिन पिछले साल उन्हें पद से हटा दिया गया था और विश्व कप से ठीक पहले ही इंग्लैंड की अंड़र-19 टीम की जिम्मेदारी सौंपी गई थी.

स्टीव ने वेबसाइट को बताया, "मैं इस बात की पुष्टि कर सकता हूं कि मैं बांग्लादेश बोर्ड से बात कर रहा हूं. मैं इस सम्मानित पद को अपनाने के लिए तैयार हूं. हालांकि अभी तक कुछ भी साफ नहीं है." बीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) निजामुद्दीन चौधरी ने कहा है कि आने वाले विश्व कप को देखते हुए स्टीव का अनुभव टीम के काफी काम आ सकता है.

 

espncricinfo

उन्होंने कहा, "स्टीव को हमने शॉर्टलिस्ट किया है. हमें उम्मीद है कि वह कुछ ही दिनों में हमें ढाका में मिलेंगे. हमने कर्स्टन के साथ अपनी सूची साझा की है. हमने पहले कई बड़े नामों और अनुभवी लोगों से बात की थी, लेकिन कोई भी आगे नहीं आया. जो मौजूदा विकल्प हैं उनमें स्टीव सबसे अनुभवी हैं."

ये भी पढ़ें: बर्थडे स्पेशल: रहाणे के नाम है रिकॉर्ड्स की लंबी लिस्ट, क्रिकेट के मैदान पर किए हैं ये कारनामे

First published: 6 June 2018, 12:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी