Home » क्रिकेट » Former India spinner Sunil Joshi has been appointed the spin bowling coach of Bangladesh.
 

भारत के इस स्पिनर को बांग्लादेश ने बनाया अपना कोच

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 August 2017, 16:50 IST

भारत के पूर्व बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज सुनील जोशी को बांग्लादेश क्रिकेट टीम का स्पिन गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है. क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, जोशी ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के साथ कम समय के लिए अनुबंध किया है और वह मंगलवार की सुबह टीम के साथ जुड़ गए हैं. 

बंग्लादेश को कुछ दिनों बाद ऑस्ट्रेलिया के साथ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. जोशी का बांग्लादेश टीम का स्पिन गेंदबाजी कोच बनना एक तरह से हैरानी का विषय है, क्योंकि 30 जुलाई को ही बीसीबी ने कहा था कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व लेग स्पिनर स्टुअर्ट मैक्गिल इस पद के लिए उनकी पहली पसंद हैं.

लेकिन, मैक्गिल और बीसीबी के बीच बात नहीं बनी और जोशी को यह जिम्मेदारी दी गई. जोशी पहले भी इस पद की दौड़ में थे. इसी साल फरवरी में बांग्लादेश ने जब भारत का दौरा किया था तब भारतीय टीम के तत्कालीन कोच ने बीसीबी के अधिकारियों को जोशी के नाम का सुझाव दिया था, लेकिन तब इस पर फैसला नहीं लिया जा सका.

जोशी ने भारत के लिए 1996 में अतंर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था. उन्होंने भारत के लिए 15 टेस्ट और 69 वनडे मैच खेले हैं और कुल 110 विकेट लिए हैं. उन्होंने 2011 में अपने प्रथम श्रेणी करियर को 160 मैचों में 615 विकेटों के साथ अलविदा कहा था.

First published: 23 August 2017, 16:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी