Home » क्रिकेट » former indian fast bowler venkatesh prasad apply for team india coach.
 

रवि शास्त्री के बाद टीम इंडिया के कोच बनने की रेस में शामिल हुआ इस खिलाड़ी का नाम...

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 June 2017, 13:22 IST

भारतीय टीम के कोच पद की दौड़ में अब एक और भारतीय खिलाड़ी का नाम जुड़ गया है. भारत के पूर्व मध्यम गति के तेज़ गेंदबाज़ वेकेंटेश प्रसाद ने भी कोच पद के लिए अप्लाई कर दिया है. वेकेंटेश प्रसाद अभी जूनियर इंडिया टीम के चीफ सेलेक्टर हैं. हाल ही में पूर्व डॉयरेक्टर रवि शास्त्री ने भी कोच पद के लिए अप्लाई किया है.

वेकेंटेश प्रसाद ने भारतीय टीम के लिए 33 टेस्ट और 162 वनडे मैच खेले हैं. अब टीम इंडिया के कोच पद की रेस में वेकेंटेश प्रसाद, रवि शास्त्री, लालचंद राजपूत, डोडा नरेश जैसे अन्य बड़े नाम रेस में हैं.

सचिन के कहने पर शास्त्री ने दिया आवेदन

खबरें आ रहीं हैं कि रवि शास्त्री को सचिन तेंदुलकर ने आवेदन देने के लिए राजी किया. टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक शास्त्री और सचिन दोनों ही लंदन में छुट्टियां मना रहे हैं. लंदन में सचिन ने शास्त्री से बातचीत की और उन्हें आवेदन देने के लिए राजी किया.

सीएसी के 3 सदस्यों में से एक सचिन का मानना है कि भारत के कप्तान विराट कोहली भी शास्त्री को बतौर कोच देखना चाहते हैं और दोनों के बीच अच्छे रिश्ते भी हैं. 

2016 में जब सीएसी ने अनिल कुंबले को कोच चुना था, तब भी सचिन तेंदुलकर के अलावा सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण सीएसी के सदस्य थे, तब टीम के डायरेक्टर रह चुके शास्त्री का कोच बनना तय माना जा रहा था, लेकिन अनिल कुंबले को आखिरी समय में टीम इंडिया का कोच बना दिया गया.

First published: 29 June 2017, 13:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी