Home » क्रिकेट » Former Indian selector feels that MS Dhoni would have definitely played the T20 World Cup if not for COVID-19
 

टीम इंडिया के पूर्व चयनकर्ता का बड़ा बयान, अगर नहीं होता कोरोना वायरस तो टी20 विश्व कप खेल सकते थे महेंद्र सिंह धोनी

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 February 2021, 14:29 IST

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का अगल कदम क्या होगा, इसके बारे में सिर्फ अनुमान ही लगाया जा सकता है और धोनी को छोड़कर कोई भी पक्के तौर पर नहीं कह सकता कि वो क्या कदम उठाने वाले हैं. महेंद्र सिंह धोनी ने अपने क्रिकेट करियर में कई बार अपने फैसलों से क्रिकेट के दिग्गज समेत अपने फैंस को चौंका दिया था. इतना ही नहीं उन्होंने 15 अगस्त को क्रिकेट के तीनों फार्मेट से संन्यास का ऐलान कर सबको चौंका दिया था. वहीं अब टीम इंडिया के पूर्व चयनकर्ता सरनदीप सिंह ने बड़ा दावा करते हुए कहा है कि पिछले होने वाले विश्व कप में महेंद्र सिंह धोनी खेल सकते थे.

टीम इंडिया के पूर्व चयनकर्ता सरनदीप सिंह ने क्रिकेट वेबसाइट स्पोर्ट्सक्रिड़ा से बाचचीत में खुलासा करते हुए कहा कि अगर पिछले साल कोविड नहीं होता तो धोनी विश्व कप में खेलते हुए नजर आते. सरनदीप सिंह ने आगे कहा,"निश्चित रूप से, अगर कोविड-19 नहीं होता तो वो 2020 में होने वाले टी-20 विश्व कप में जरूर खेलते. हम भी सोच रहे थे कि उसे निश्चित रूप से विश्व टी 20 खेलना चाहिए था. वह फिट थे. उनके ना खेलने का कोई कारण नहीं था. हम हमेशा पहले खिलाड़ियों की फिटनेस देखते हैं कि वे कब तक खेल सकते हैं. और माही सबसे फिट थे."


सरनदीप सिंह ने आगे कहा,"माही ने कभी भी अभ्यास से ब्रेक नहीं लिया, वैकल्पिक अभ्यास में भी, माही हमेशा मौजूद रहते थे और आप देखते हैं कि ऐसा कभी नहीं हुआ कि चोट के कारण वह किसी मैच में खेलने से चूक गए हों. यही कारण है कि उन्हें सभी से इतना सम्मान मिला."

सरनदीप ने कहा,"हम हमेशा महसूस करते हैं कि एक खिलाड़ी जिसने भारत के लिए बहुत कुछ किया और इतनी सारी ट्रॉफी जीती. एक भी ट्रॉफी नहीं है जो उसने नहीं जीती है. कम से कम वह एक मौका पाने के हकदार थे. चयन समिति में एमएस धोनी को विश्व टी 20 खेलना चाहिए था, यह मेरी व्यक्तिगत राय और सभी की राय भी थी."

बता दें, कोरोना वायरस के असर के कारण बीते साल ऑस्ट्रेलिया में प्रस्तावित टी20 विश्व कप को स्थगित कर दिया गया था. इसके बाद धोनी ने संन्यास का ऐलान कर दिया था. हालांकि, वो अक्टूबर और नवंबर में आयोजित आईपीएल में खेलते हुए नजर आए थे. वहीं धोनी एक बार फिर आईपीएल खेलते हुए नजर आने वाले हैं.

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम में जगह मिलने पर राहुल तेवतिया ने कही ये बात

First published: 21 February 2021, 14:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी