Home » क्रिकेट » Former Pakistan Bowler Aaqib Javed Reveals Saleem Pervez Asked Him to Fix Matches
 

पाकिस्तानी खिलाड़ियों को मैच फिक्सिंग करने के लिए सट्टेबाज से मिलवाता था यह खिलाड़ी, हुआ खुलासा

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 June 2020, 16:39 IST

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के खिलाड़ियों पर मैच फिक्सिंग (Match Fixing) के आरोप लगते रहे हैं. कई पाकिस्तानी खिलाड़ी मैच फिक्सिंग जैसे जुर्म में शामिल हुए हैं और जिसके कारण उन्हें सजा भी मिली है लेकिन फिर भी पाकिस्तानी खिलाड़ी इससे बाज नहीं आते. वहीं अब पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज आकिब जाविद (Aaqib Javed) ने एक बड़ा खुलासा किया है.

आकिब जाविद ने पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी सलीम परवेज (Saleem Pervez) पर आरोप लगाते हुए कहा कि वो पाकिस्तानी खिलाड़ियों को सट्टेबाजों से मिलवाते थे, इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें भी मैच फिक्सिंग का ऑफर मिला था जिसमें उन्हें मंहगी गाड़ियां और लाखों रूपये के पेशकश की बात कही थी.


क्रिकेट पाकिस्तान में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक आकिब जावेद (Aaqib Javed) ने बताया,"मुझे भी मैच फिक्स करने के लिए कहा गया था. साथ ही चेतावनी दी गई थी कि अगर मैंने ऐसा नहीं किया, तो मेरा करियर खत्म कर दिया जाएगा."

आकिब जावेद ने आगे कहा,"पाकिस्तानी खिलाड़ियों को फिक्सिंग करने के लिए एक पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा था. सलीम परवेज ने फिक्सिंग की पेशकश की थी." बता दें सलमी परवेज ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए वेस्टइंडीज में एक वनडे मैच खेला था. इस खिलाड़ी का साल 2013 में निधन हो गया था.

आकिब जावेद ने आगे कहा,"जब मुझे फिक्सिंग के बारे में पता चला, तो मैंने एक मजबूत रुख अपनाया और अपने पक्ष पर डटा रहा. मुझे इस तथ्य पर पछतावा नहीं है कि इसने मेरे करियर को छोटा कर दिया क्योंकि मैं अपने मूल्यों में दृढ़ता से विश्वास करता हूं. जावेद ने कहा कि मेरे रुख के कारण लोगों ने मुझे टूर से दूर करने की कोशिश की और उन लोगों को फटकार भी लगाई जो मुझसे बात करेंते थे." बता दें, आकिब जावेद इससे पहले भी मैच फिक्सिंग को लेकर कई दावें कर चुके हैं.

युवराज सिंह ने किया खुलासा, आखिर विश्व कप से पहले क्यों लिया था अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास

First published: 21 June 2020, 15:49 IST
 
अगली कहानी