Home » क्रिकेट » former pakistan cricket captain aamer sohail blames Pakistan team for match fixing in champions trophy.
 

आमिर सोहेल का आरोप- मैच फिक्सिंग के जरिए फ़ाइनल में पहुंचा पाकिस्तान

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 June 2017, 16:50 IST

चैंपियंस ट्रॉफी में  शानदार प्रदर्शन कर पाकिस्तान 19 साल में पहली बार फाइनल में पहुंचा है. 18 जून को उसका मुकाबला ओवल में भारत के साथ है, लेकिन पाकिस्तान की टीम पर फाइनल से दो दिन पहले एक बार फिर मैच फिक्सिंग का आरोप लगा है.

ये आरोप पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान आमिर सोहेल ने खुद अपनी टीम पर लगाया है. सोहेल ने पाकिस्तानी टीम पर सीधे रूप से नहीं, लेकिन घुमा-फिराकर मैच फिक्स करने के आरोप लगाए हैं. एक पाकिस्तानी न्यूज चैनल से बात करते हुए सोहेल ने कहा, "पाकिस्तान के कप्तान सरफराज खान को ज्यादा इतराने की जरूरत नहीं है.  हम सभी जानते हैं कि उन्होंने किस तरह अपनी टीम को फाइनल में पहुंचाया है."

एक न्यूज़ चैनल में बातचीत के दौरान उन्होंने कहा, "सरफराज को ये बताने की ज़रूरत है कि भाई आपने कोई कमाल नहीं किया. ये आपको किसने मैच जितवाए हैं. आप ज़्यादा ना इतराएं, हमें सब पता है क्या होता है क्या नहीं होता. अब ये मत पूछ लेना कि किसने जितवाए हैं मैच, मैं बस यही कहूंगा कि दुआओं और अल्लाह ने उन्हें जितवाया है. जो लोग इसके पीछे हैं उनका नाम मैं नहीं लूंगा, ठीक है. आपका कोई कमाल नहीं था, आपको यहां लाया गया है किसी वजह से."

गौरतलब है कि पाकिस्तान ने टूर्नामेंट की मेजबान और बेहद मजबूत टीम इंग्लैंड को सेमीफाइनल मुकाबले में एकतरफा हराकर फाइनल में जगह बनाई. इससे पहले उसे लीग मैच के दौरान भारत के खिलाफ करारी शिकस्त मिली थी. इसके बाद डकवर्थ लुइस (D/L) नियम के तहत पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को हराया और उसके बाद श्रीलंका को मात देते हुए अंतिम चार में जगह पक्की की थी.

First published: 16 June 2017, 16:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी