Home » क्रिकेट » former pakistan crickter shahid afridi scores first t10 hattrick as pakhtoons rout maratha arabians in in sharjah
 

VIDEO: टी10 लीग में बूम-बूम अफरीदी को सहवाग भी हैट्रिक लेने से नहीं रोक सके

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 December 2017, 16:03 IST

शारजाह में खेली जा रही टी10 क्रिकेट लीग में बूम-बूम शाहिद अफरीदी का जलवा देखने को मिला. पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ने शारजाह में गेंदबाजी से कमाल करते हुए टी10 लीग में अपनी पहली हैट्रिक ली. अफरीदी की इस शानदार हैट्रिक की बदौलत पख्‍तूंस टीम ने गुरुवार को खेले गए मैच में भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग की मराठा अरेबियंस को मात दी. 

पहले बल्‍लेबाजी करते हुए शाहिद अफरीदी की पख्‍तून की टीम ने 10 ओवर में चार विकेट पर 121 रन का स्‍कोर बनाया. शाहिद अफरीदी हालांकि बल्ले से कोई खास कमाल नहीं कर पाए. अफरीदी ने 6 गेंदों में 10 रन बनाए और वो रन-आउट हो गए. पख्‍तून की टीम से फखर जमान ने 45 और लियम डॉसन ने 44 रन बनाए.

122 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मराठा अरेबियंस की शुरुआत खराब रही. कामरान अकमल मैच के दूसरे ही ओवर में मोहम्मद इरफान का शिकार बन गए. उन्होंने 5 रन बनाए. इसके बाद जब मराठा अरेबियंस का स्कोर दो विकेट पर 46  रन था तब शाहिद अफरीदी ने बॉलिंग की कमान संभाली. 

अफरीदी ने पांचवें ओवर में रूसो को 5 रन के स्कोर पर आउट कर अपना पहला शिकार बनाया. इसके बाद खेलने आए वेस्टइंडीज़ के विस्फोटक ऑल-राउंडर ड्वेन ब्रावो को अफरीदी ने लगातार दूसरी गेंद में पवेलियन भेजा. अफरीदी की हैट्रिक बॉल पर उनके सामने भारत के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग थे. सहवाग को अफरीदी ने लगातार तीसरी बॉल पर पवेलियन भेजा. इस तरह अफरीदी की टी10 लीग में पहली हैट्रिक बनी. अफरीदी ने 19 रन देकर 3 विकेट चटके.

इसके बाद मराठा अरेबियंस की टीम 10 ओवर में सात विकेट पर 96 रन बनाकर आउट हो गई. इस तरह पख्‍तूंस टीम ने ये मैच 25 रन से जीत लिया. उनके शानदार प्रदर्शन के लिए शाहिद अफरीदी को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया. अफरीदी के अलावा मोहम्‍मद इरफान और सोहेल खान ने दो-दो विकेट लिए.

First published: 15 December 2017, 16:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी