Home » क्रिकेट » former south african fast bowler fanie de villiers spoke about india best test bowler mohammad shami
 

मोहम्मद शमी को लेकर साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज ने ये क्या कह दिया?

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 January 2018, 12:43 IST

एक तरफ भारतीय टीम साउथ अफ्रीका में एक अदद जीत के लिए संघर्ष कर रही है. वहीं दूसरी तरफ कुछ भारतीय खिलाड़ी अपने परफॉर्मेंस से साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों का दिल जीत चुके हैं. उन्हीं खिलाड़ियों में से एक नाम है मोहम्मद शमी का. दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज फैनी डिविलियर्स ने भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की जमकर तारीफ की है.

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने मोहम्दद शमी की तारीफ करते हुए कहा कि मोहम्मद शमी ने दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों को अपनी गेंदबाजी से परेशान करने में कामयाब रहे हैं. इस समय वह भारत के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट गेंदबाज हैं. उनका मानना है कि दक्षिण अफ्रीका की टीम उन्हें अपने तेज गेंदबाजी आक्रमण में आसानी से शामिल कर सकती थी.

फैनी डिविलियर्स ने शमी के सेंचुरियन में दूसरी पारी में 49 रन देकर चार विकेट झटकने के बाद कहा, ”शमी काफी अच्छे गेंदबाज हैं. वह दक्षिण अफ्रीका के लिए भी खेल सकते थे और तेज गेंदबाजी आक्रमण में अच्छी तरह फिट भी बैठते. आगे उन्होंने कहा, ”उनकी आउट-स्विंग गेंद काफी खूबसूरत है जो 140 की रफ्तार से जाती है और सबसे अहम है कि वह लगातार ऐसी ही गेंदबाजी करते हैं. वह उसी लाइन एवं लेंथ में गेंदबाजी करते हैं जैसे ग्लेन मैकग्रा करते थे, शॉन पोलाक, इयान बॉथम और डेल स्टेन करते थे."

 

गौरतलब है कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रही टेस्ट सीरीज में अभी तक शमी सर्वाधिक विकेट चटकाने में वर्नोन फिलैंडर के बाद दूसरे नंबर पर हैं. शमी ने दूसरे टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों को अपनी गेंदों से खासा परेशान किया था. पिछले कुछ समय से इंजरी की वजह से बाहर चल रहे थे, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वो एक बार फिर अपनी पुरानी लय में वापस दिख रहे हैं.

भारत को तीसरा टेस्ट मैच बुधवार से जोहानिसबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम में खेलना है. यहां की पिच भी तेज और बाउंसी होती है. भारतीय प्रबंधन तीसरा टेस्ट मैच जीतकर उसके बाद होने वाली छह वनडे व तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए आत्मविश्वास अर्जित करना चाहता है.

First published: 21 January 2018, 12:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी