Home » क्रिकेट » former team india opner virender sehwag gave this advise to virat bridged for come back against south Africa in test series
 

भारत के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज ने टीम इंडिया को सिरीज में वापसी का दिया मंत्र

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 January 2018, 14:46 IST

टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही तीन टेस्ट मैचों की सिरीज में टीम इंडिया 1-0 से पीछे चल रही है. टीम इंडिया केपटाउन में पहला टेस्ट मैच 77 रन से हारी थी. इस मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने बेहद खराब प्रदर्शन किया था. टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने साउथ अफ्रीका की पेस बैटरी के सामने घुटने टेक दिये.

13 जनवरी से सेंचुरियन में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया के बल्लेबाजों को और परेशानी का सामना कर पड़ सकता है. साउथ अफ्रीका के कोच गिब्सन ने इसके संकेत भी दिए हैं. वहीं टीम इंडिया को सिरीज में पिछड़ने के बाद टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने टीम इंडिया को वापसी का मंत्र दिया है. 

सहवाग ने विराट की टीम के बल्लेबाजों को साउथ अफ्रीका की पेस बैटरी से निपटने के लिए आफ स्‍टंप के बाहर की अधिक से अधिक गेंदों को छोड़ने की सलाह दी है. एक न्यूज चैनल से बातचीत में सहवाग ने कहा, " टीम इंडिया के बल्लेबाजों को स्‍ट्रेट ड्राइव और फ्लिक जैसे शॉट्स पर ज्‍यादा निर्भर होना होगा. विपक्षी गेंदबाजों की ओर से शॉर्टपिच गेंदों के लिए तैयार रहें. शॉर्ट बॉल पर ताबड़तोड़ शॉट लगाने के बजाय इन्‍हें अपने शरीर पर झेलने के लिए तैयार रहना होगा."

गौरतलब है कि सहवाग ने अपने करियर के पहले टेस्‍ट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ब्‍लोमफोंटेन में साल 2001 में शतक ठोका था. 

गौरतलब है कि टीम इंडिया को सोमवार को केपटाउन टेस्ट में साउथ अफ्रीका ने हरा दिया. भारतीय टीम को केपटाउन टेस्ट मैच जीतने के लिए 208 रन की ज़रूरत थी. लेकिन 208 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया की पूरी टीम 42.4 ओवर में 135 रन पर आउट हो गयी थी. इसी के साथ साउथ अफ्रीका ने पहला टेस्ट मैच 77 रनों से जीत लिया.

इस जीत के साथ ही साउथ अफ्रीका ने तीन टेस्ट मैचों की सिरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. दक्षिण अफ्रीका की तरफ से वेर्नोन फिलेंडर ने सर्वाधिक 6 विकेट लिए जबकि टीम इंडिया की तरफ से दूसरी पारी में रविचंद्रन अश्विन ने सबसे ज्यादा 37 रन बनाए जबकि विराट कोहली ने 28 रन बनाए. 

टीम इंडिया अपनी पहली पारी में भी 209 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी. पहली पारी में साउथ अफ्रीका को 77 रन की बढ़त मिली थी. टीम इंडिया की तरफ से ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने 93 रनों की पारी खेली थी.

First published: 11 January 2018, 14:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी