Home » क्रिकेट » galle test: india makes 503 runs at the time of lunch in against srilanka in first test match.
 

गॉल टेस्ट: दूसरे दिन भी इंडिया का धमाका जारी, लंच तक बनाए 503 रन

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 July 2017, 13:06 IST

भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाजों ने गॉल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को शानदार प्रदर्शन करते हुए लंच तक श्रीलंका के खिलाफ सात विकेट पर 503 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया है.

टीम इंडिया की ओर से हार्दिक पांड्या 4 और रवींद्र जड़ेजा 8 रनों पर नाबाद हैं. अपने पहले दिन के स्कोर तीन विकेट पर 399 रनों से आगे खेलने उतरी भारतीय टीम ने गुरुवार को पहले सत्र में चार विकेट खोकर 104 रन जोड़े.

पहले दिन के नाबाद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (153) और अजिंक्य रहाणे (57) ने चौथे विकेट के लिए 137 रनों की शानदार शतकीय पारी खेलते हुए टीम को 423 के स्कोर तक पहुंचाया.

नुवान प्रदीप ने पुजारा को विकेट के पीछे खड़े निरोशन डिकवेला के हाथों कैच आउट कर पवेलियन भेजा. पुजारा ने अपनी पारी में खेली गईं 265 गेंदों पर 13 चौके लगाए. पुजारा के आउट होने के तुरंत बाद ही 423 के ही स्कोर पर रहाणे भी लाहेरु कुमारा की गेंद पर दिमुथ करुणारत्ने के हाथों लपके गए.

इसके बाद, रविचंद्र अश्विन (47) और रिद्धिमान साहा (16) ने छठे विकेट के लिए 59 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी से टीम का स्कोर 491 तक पहुंचाया. कप्तान रंगना हेराथ ने दिलरुवान परेरा के हाथों साहा को कैच आउट कर इस साझेदारी को तोड़ दिया. साहा के रूप में भारतीय टीम का छठा विकेट गिरा.

इसके बाद टीम के खाते में चार रन और ही जुड़ पाए थे कि श्रीलंकाई गेंदबाज प्रदीप की गेंद पर अश्विन विकेट के पीछे खड़े डिकवेला के हाथों लपके गए. अश्विन के रूप में मेहमान टीम का सातवां विकेट गिरा. श्रीलंका की ओर से प्रदीप ने सबसे अधिक पांच विकेट लिए, वहीं कुमारा और हैराथ को एक-एक सफलता मिली है.

First published: 27 July 2017, 13:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी