Home » क्रिकेट » Gambhir says Delhi Daredevils team does not have enough captain to win
 

दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम से गंभीर बोले, जीत के लिए कप्तान काफी नहीं

न्यूज एजेंसी | Updated on: 7 March 2018, 18:04 IST

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी दिल्ली डेयरडेविल्स का कप्तान चुने जाने के बाद गौतम गंभीर ने बुधवार को कहा कि मैच में जीत के लिए अकेले कप्तान काफी नहीं होता, बल्कि पूरी टीम को अच्छा खेलना होता है.

कोलकाता नाइट राइडर्स को एक कप्तान के तौर पर दो आईपीएल खिताब जिताने वाले गंभीर ने राजधानी दिल्ली में आयोजित एक समारोह में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए सात साल बाद दिल्ली टीम के कप्तान के तौर पर अपनी वापसी पर किए गए सवाल के जवाब में यह बात कही.

 

गंभीर का कहना है कि जीत की राह केवल कप्तान के नेतृत्व से नहीं बल्कि टीम के सभी खिलाड़ियों के प्रदर्शन से बनती है. कोलकाता ने 2012 और 2014 में गंभीर की कप्तानी में आईपीएल का खिताब जीता। जहां तक दिल्ली की बात है, तो वह पिछले पांच संस्करणों में प्लेऑफ तक का सफर तय नहीं कर पाई है.ऐसे में सात साल बाद फिर गंभीर के कप्तान बनने से उम्मीदें और बढ़ गई हैं.

इस पर गंभीर ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा, "एक इंसान से कोई बदलाव नहीं आता. एक कप्तान के तौर पर मैं टीम को अच्छे प्रदर्शन की ओर ले जा सकता हूं, लेकिन जीत के लिए टीम के सभी खिलाड़ियों को प्रदर्शन करना होगा। मेरा मानना कि जितनी अच्छी टीम होगी, उतना बेहतर कप्तान होगा."

गंभीर ने कहा कि टीम के हर खिलाड़ी के प्रदर्शन के लिए एक कप्तान सही परिस्थिति का निर्माण कर सकता है. जहां, तक उम्मीदों की बात है तो हर टीम से उम्मीदे हैं. कोलकाता का कप्तान बनने पर भी सबकी उम्मीदें यहीं होतीं.

टीम की रचना के बारे में गंभीर ने कहा, "इस मामले पर मैं और फ्रेंचाइजी एक ही राय रखते हैं. नीलामी से पहले दिल्ली फ्रेंचाइजी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हेमंत दुआ और मैंने कुछ चीजों पर चर्चा की थी."

First published: 7 March 2018, 18:04 IST
 
अगली कहानी