Home » क्रिकेट » Gary Kirsten applies for head coach of Indian womens cricket team
 

एक बार फिर टीम इंंडिया को वर्ल्ड कप जिताएंगे गैरी कर्स्टन, बन सकते हैं हेड कोच

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 December 2018, 18:22 IST

भारतीय टीम को साल 2011 का वर्ल्ड कप जीताने में अहम भूमिका निभाने वाले हेड कोच गैरी कर्स्टन ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच के लिए आवेदन किया है. इस पद के लिए अतुल बेडाडे, डेविड जॉनसन, राकेश शर्मा, मनोज प्रभाकर, ओवैश शाह, हर्षल गिब्स, दिमित्री मास्करेनहास, डॉमिनिक थॉरनेली, गार्गी बनर्जी, विद्युत जयसिम्हा, रमेश पोवार, कोलिन सिलर और डेव वॉटमोर ने भी ओवदन किया है.

हालांकि बीसीसीआई के सूत्रों की मानें तो कहा जा रहा है कि कर्स्टन इस पद की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं. जिस तरह उनके कार्यकाल में पुरुष टीम ने प्रदर्शन किया था, उसे देखते हुए उनका दावा काफी मजबूत नजर आ रहा है. दरअसल, भारतीय महिला क्रिकेट में आए बवाल और कोच रमेश पोवार की छुट्टी के बाद बीसीसीआई 20 दिसंबर को नए कोच के लिए इंटरव्यू करेगी.

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार, गैरी कर्स्टन ने इससे पहले इस पद के बरे में जानकारी मांगी थी. इसके बाद अब उन्होंने आवेदन कर दिया है. बीसीसीआई ने इस पद के इंटरव्यू के लिए एक एडहॉक क्रिकेट एडवायजरी कमेटी का गठन किया है, जिसमें पूर्व कप्तान कपिल देव और अंशुमन गायकवाड़ शामिल हैं.

बता दें कि अपने पूर्व कोच ग्रेग चैपल के विवाद से उबरने की कोशिश करने वाली भारतीय टीम का कोच गैरी कर्स्टन को बनाया गया था. वह साल 2008 में टीम इंडिया के हेड कोच बने थे. एमएस धोनी की कप्तानी वाली टीम इंडिया को उनकी कोचिंग में ही तमाम कामयाबियां मिली थीं. उनकी कोचिंग में ही भारतीय टीम ने साल 2011 का वनडे विश्व कप जीता था.

First published: 15 December 2018, 18:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी