Home » क्रिकेट » Gary Kirsten may be new head coach England Cricket Team
 

इंग्लैंड को पहली बार विश्व विजेता बनाने वाले कोच की हो सकती है छुट्टी, इस दिग्गज को मिल सकता है मौका

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 October 2019, 21:22 IST

साल 2011 में भारत को दूसरी बार विश्व कप जीताने वाले पूर्व कोच गैरी कर्स्टन को लेकर बड़ी खबर आई है. लंदन स्थित अखबार ने दावा किया है कि भारत को विश्व विजेता बनाने वाले गैरी विश्व कप के 12वें संस्करण की विजेता टीम इंग्लैंड के मुख्य कोच बन सकते है.

बता दें, क्रिकेट के जन्मदाता इंग्लैंड को पहली बार विश्व विजेता बनाने वाले ट्रेवर बेलिस का कांट्रैक्ट इसी साल खत्म हो रहा है. इंग्लैंड को साल के अंत में न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के सीरीज खेलनी है उससे पहले बोर्ड चाहता हैं टीम को उसका मुख्य कोच मिल जाए.

 

दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी गैरी कर्स्टन हाल ही में मिजंसी सुपर लीग में डरबन हीट के कोच नियुक्त हुए हैं, अगर उन्हें इंग्लैंड का कोच बनाया जाता है तो ऐसी स्थिति में वो 17 दिसंबर के बाद ही टीम से जु़ड़ेंगे, इसी दौरान इंग्लैंड को दक्षिण अफ्रीका का दौरा करना है.

51 साल की उम्र के गैरी कर्स्टन को कोच के रूप में काफी अनुभव है. साल 2011 में भारत को अपनी कोचिंग में विश्व कप जीताने वाले गैरी इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के कोच रह चुके थे. वहीं वह इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली डेयरडेविल्स के भी मुख्य कोच रह चुके हैं. साथ ही वो ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग में होबार्ट हरिकेन्स के भी कोच रह चुके हैं.

 

खबरों के अनुसार कर्स्टन का अनुबंध तीन साल के लिए हो सकता है और अगर सब कुछ योजना के अनुरूप रहा तो यह कांट्रैक्ट साल 2023 तक के लिए बढ़ाया भी जा सकता है. इस साल इंग्लैंड को विश्व कप के 13वें संस्करण के लिए भारत का दौरा करना होगा, जहां इंग्लैंड विश्व विजेता का अपना खिताब बचाने के लिए लड़ेगी.

गैरी कर्स्टन का बतौर बल्लेबाज इंग्लैंड के खिलाफ काफी अच्छा प्रदर्शन रहा है. गैरी कर्स्टन ने इंग्लैंड के खिलाफ दो दोहरे शतक जड़ा हैं. गैरी कर्स्टन ने अपने करियर में कुल 101 टेस्ट मैचों में 45 की औसत से 7289 रन बनाए. गैरी कर्स्टन ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 275 रनों की पारी भी इंग्लैंड के खिलाफ ही खेली है.

टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, हार्दिक पांड्या हुए चोटिल, पांच महीने नहीं खेल पाएंगे कोई भी मैच!

First published: 1 October 2019, 20:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी