Home » क्रिकेट » Gautam Gambhir and Aakash Chopra engage in a heated argument over Virat Kohli vs Rohit Sharma as T20 captain
 

लाइव शो के दौरान भीड़े गौतम गंभीर और आकाश चोपड़ा, रोहित शर्मा या विराट कोहली को लेकर हुई बहस

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 November 2020, 22:21 IST

भारतीय टी20 क्रिकेट टीम की कमान विराट कोहली के पास ही रहनी चाहिए या फिर इब रोहित शर्मा को कमान सौंप देनी चाहिए, इसको लेकर बहस होती रहती है. बता दें, 10 नवंबर को आईपीएल में मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा की कप्तानी ने पाचंवी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है. आईपीएल में पांच खिताब जीतने वाली मुंबई एकलौती टीम है और टीम ने लगातार दो साल आईपीएल का खिताब जीतने का कारनामा भी किया है. इसके बाद यह बहस और तेजी से शुरू हो गई है कि आखिर इन दोनों में से किसे मौका मिलना चाहिए.

वहीं स्टार स्पोर्ट्स के 'क्रिकेट कनेक्टेड' शो पर इसी मुद्दे को लेकर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर और आकाश चोपड़ा के बीच तीखी बहस हुई. इस शो पर गौतम गंभीर ने रोहित शर्मा को कप्तान बनाने को लेकर कहा,"विराट कोहली खराब कप्तान नहीं हैं, लेकिन हम यहां बात कर रहे हैं कि बेहतर कप्तान कौन है और बेहतर कप्तान हैं रोहित शर्मा. वह सिर्फ बेहतर ही नहीं, दोनों के बीच में जमीन आसमान का फर्क है."


हालांकि, आकाश चोपड़ा को गंभीर या यह आईडिया बिल्कुल पंसद नहीं आया. आकाश चोपड़ा ने कहा,"अभी समय नहीं है कि आप टी20 टीम के कप्तान को बदलें, आपके पास समय नहीं है कि आप नई टीम बनाएं. अगले टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को पांच-छह टी20 इंटरनेशनल मैच ही खेलने हैं. ऐसी चीज को जोड़ने की बात नहीं करता जो टूटी ही नहीं है."


इसके बाद गौतम गंभीर ने आगे कहा,"जब हम आईपीएल के प्रदर्शन के हिसाब से खिलाड़ियों को टीम में चुन लेते हैं, तो आईपीएल के प्रदर्शन के आधार पर कप्तान क्यों नहीं चुन सकते?" गौतम गंभीर के इस सवाल पर आकाश चोपड़ा ने कहा,"आईपीएल है मान लिया, लेकिन जो इंटरनेशनल लेवल का प्रदर्शन है, वह इंटरनेशनल लेवल का माना जाएगा. अगर किसी ने इंडिया के लिए अच्छा किया है और आईपीएल खराब भी रहा है, तो इसमें कोई दिक्कत नहीं है. अभी तक कोहली ने टी20 क्रिकेट में भारत के कप्तान के तौर पर कुछ गलत नहीं किया है."

वहीं गौतम गंभीर आकाश चोपड़ा की बात से बिल्कुल सहमत नजर नहीं आए. उन्होंने आगे कहा,"टी नटराजन, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव इन सब का चयन फिर तो गलत है, क्योंकि इन सबका सिलेक्शन आईपीएल के आधार पर हुआ है?" इस पर आकाश ने जवाब दिया,"टी20 की सिलेक्शन में कोई कमी नहीं है."

IND vs AUS: रोहित शर्मा और इशांत शर्मा के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बदलेगा अपना नियम! मिल सकती है बड़ी छूट

First published: 25 November 2020, 22:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी