Home » क्रिकेट » Gautam Gambhir appeal BCCI to give a chance to Sanju Samson after Double ton in Vijay Hazare Trophy
 

संजू सैमसन के दोहरे शतक से गदगद हुए गौतम गंभीर, बीसीसीआई से की बड़ी मांग

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 October 2019, 21:21 IST

टीम इंडिया के लिए नंबर चार का बल्लेबाज बीते काफी समय से एक अबूझ पहेली के रूप में उभरा है. टीम मैनेजमेंट ने इस पोजिशन पर कई बल्लेबाजों को आजमाया है. वहीं टी20 विश्व कर और साल 2023 में होने वाले विश्व कप से पहले टीम मैनेजमेंट इस समस्या का हल टूढ़ना चाहता है जिससे विश्व कप के12वें संस्करण में भारतीय टीम का जो हाल हुआ वो दोबारा से ना हो. इसके लिए टीम इंडिया के चयनकर्ताओं के साफ किया है कि आने वाले दिनों में पंत को नंबर चार के बल्लेबाज के रूप में आजमाया जाएगा और उन्हें पूरा मौका दिया जाएगा. वहीं सेलेक्टर्स ने इस बात को भी कहा कि संजू सैमसन जैसे विकेटकीपर बल्लेबाज के विकल्प पर भी वो गौर कर रहे है.

दरअसल, टीम मैनेजमेंट को लगता है कि संजू सैमसन ना तो बल्ले से अच्छा कर पा रहे है और ना ही विकेट के पीछे, और यही कारण है जो संजू को अभी तक सेलेक्ट नहीं किया गया है. लेकिन अब संजू सैमसन ने वो कारनाम कर दिखाया हैं जिसके बाद शायद ही उन्हें टीम इंडिया के सेलेक्टर्स नजरअंदाज कर पाए.

 

विजय हजारे ट्राफी में गोवा के खिलाफ मुकाबले में संजू सैमसन ने दोहरा शतक जड़ा है. गोवा के खिलाफ संजू ने दोहरा शतक लगाते ही कई कीर्तिमान भी अपने नाम किए. संजू लिस्ट एक मैचों में किसी भी विकेटकीपर बल्लेबाज से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए है.

वहीं संजू को इस पारी के लिए कई दिग्गज क्रिकेटरों ने शुभकामनाएं दी है जिसमें टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर भी शामिल है. गौतम गंभीर ने संजू सैमसन के लिए ट्वीट कर उन्हें शुभामनाएं देते हुए बीसीसीआई से मांग की  कि उन्हें जल्द ही टीम में सेलेक्ट किया जाए.  बता दें, गंभीर इससे पहले भी कई मौको पर संजू सैमसन को टीम में शामिल किए जाने की वकालत कर चुके है.

संजू सैमसन ने भारत ने लिए अभी तक एक ही टी20 मुकाबला खेला है इसके अवाला उन्हें अभी तक ना तो वनडे और ना ही टेस्ट खेलने का मौका मिला है. ऐसे में उनकी इस पारी के बाद उम्मीद की जा सकती है कि टीम इंडिया के सेलेक्टर्स उन पर ध्यान देंग.

मैच के दौरान मैदान पर आकर रोहित शर्मा के पैर लगा चूमने, भड़के सुनील गावस्कर ने सुनाई खरी-खरी

First published: 12 October 2019, 21:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी