Home » क्रिकेट » gautam gambhir attacks on cricket australia by tweet steve smith and david warner ban after ball tampering
 

गौतम का आस्ट्रेलिया क्रिकेट पर 'गंभीर' निशाना, बताया किस लिए बोर्ड ने किया है स्मिथ-वॉर्नर को बैन

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 March 2018, 11:16 IST
(File foto)

बॉल टैंपरिंग के बाद ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट में भूचाल आ गया है, इस मामले में भारत के सलामी बल्लेबाज व आईपीएल टीम दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान गौतम गंभीर ने गुरुवार को स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर के खिलाफ लगे आरोपों को ‘कड़ा’ करार दिया है. गंभीर ने स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर लगे आरोपों को लेकर एक ट्वीट किया है.

गौतम गंभीर ने अपने इस ट्वीट में कहा "मैं शायद भावुक हो रहा हूं, लेकिन स्टीव स्मिथ मुझे धोखेबाज नजर नहीं आता. आपके बारे में नहीं जानता लेकिन मैं उसे ऐसे बेताब नेतृत्वकर्ता के रूप में देखता हूं जो अपने देश और अपनी टीम के लिए टेस्ट जीतना चाहता था. उसके तरीकों पर सवाल किया जा सकता है, लेकिन मैं उस पर भ्रष्ट का ठप्पा नहीं लगाऊंगा."

दरअसल, गौतम गंभीर ने अपने ट्वीट में कहा "मैं शायद भावुक हो रहा हूं, लेकिन स्टीव स्मिथ मुझे धोखेबाज नजर नहीं आता. आपके बारे में नहीं जानता लेकिन मैं उसे ऐसे बेताब नेतृत्वकर्ता के रूप में देखता हूं जो अपने देश और अपनी टीम के लिए टेस्ट जीतना चाहता था. उसके तरीकों पर सवाल किया जा सकता है, लेकिन मैं उस पर भ्रष्ट का ठप्पा नहीं लगाऊंगा."

वहीं गंभीर ने ऑस्ट्रेलियाई की मीडिया और आम जनता से अपील की कि वे खिलाड़ियों के परिवारों के बारे में भी सोचे. इस बल्लेबाज ने ट्वीट किया, "स्टीव स्मिथ के पिता और परिवार के अन्य सदस्यों के लिए दुख है. उम्मीद करता हूं कि मीडिया और ऑस्ट्रेलिया की जनता उनके खिलाफ आक्रामक नहीं होगी, क्योंकि परिवार आसान निशाना होते हैं."

ये भी पढ़ें- फूट-फूट कर रोए स्मिथ, खुद को बताया बॉल टैंपरिंग के लिए दोषी

क्रिकेट को लेकर गौतम गंभीर ने ट्वीट किया "क्रिकेट भ्रष्टाचार मुक्त होना चाहिए लेकिन लगता है कि सज़ा कड़ी है. स्मिथ और वॉर्नर को वेतन में बढ़ौतरी के लिए ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड से बग़ावत करने की सज़ा मिली. इतिहास गवाह है कि जिन्होंने भी खिलाड़ियों के पक्ष में आवाज़ उठाई उन्हें प्रशासकों ने सज़ा दी है, इसका उदाहरण इयान चैपल हैं."

First published: 30 March 2018, 11:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी