Home » क्रिकेट » Gautam Gambhir believes MS Dhoni would have broken many records had he batted at No. 3
 

धोनी को लेकर गौतम गंभीर ने दिया बड़ा बयान, बोले- अगर की होती नंबर तीन पर बल्लेबाजी तो तोड़ देते कई रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 June 2020, 22:20 IST
Gautam Gambhir

भारतीय क्रिकेट टीम (India National Cricket Team) के पूर्व कप्तान एम एस धोनी (MS Dhoni) को सबसे महान क्रिकेटरों में से एक माना जाता है. भले ही धोनी मुख्य रूप से नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने आते हैं लेकिन फिर भी इस खिलाड़ी ने वनडे में 50 से अधिक की औसत से 10 हजार 773 रन बनाए हैं. महेंद्र सिंह धोनी के कप्तान रहते ही टीम इंडिया (Team India) टेस्ट में नंबर एक टीम बनी थी, टीम ने साल 2007 और 2011 का टी20 विश्व कप अपने नाम किया था. धोनी ने वैसे तो टीम इंडिया में नंबर तीन से लेकर नंबर सात पर सभी क्रम पर बल्लेबाजी कर चुके हैं लेकिन टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को लगाता है कि अगर धोनी नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते तो वो कई रिकॉर्ड तोड़ सकते थे.

स्टार स्पोर्ट्स के शो 'क्रिकेट कनेक्टेड' में गौतम गंभीर ने कहा,"संभवत: विश्व क्रिकेट में एक चीज मिस कर दी है ... वह है एमएस धोनी ने भारत की कप्तानी की और नंबर 3 पर बल्लेबाजी नहीं की. अगर मएस ने नंबर 3 पर बल्लेबाजी की होती को, संभवत: विश्व क्रिकेट ने एक पूरी तरह से अलग खिलाड़ी को देखा होता." उन्होंने आगे कहा,"संभवत: उन्होंने कई रन और बनाए होंते, कई रिकॉर्ड तोड़े होंते. रिकॉर्ड के बारे में भूल जाओ, वे टूटने के लिए हैं. वह दुनिया के सबसे रोमांचक क्रिकेटर होते जिन्होंने भारत की कप्तानी नहीं की थी और उन्होंने नंबर 3 पर बल्लेबाजी की थी."


बता दें, धोनी ने 2004 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया और जल्द ही नंबर तीन पर खेलते हुए उन्होंने श्रीलंका और पाकिस्तान के खिलाफ दो यादगार पारियां खेलीं. नंबर तीन पर खेलते हुए धोनी ने 82 की औसत से रन बनाए हैं लेकिन इस खिलाड़ी ने अपने करियर में ज्यादातक मध्यक्रम में ही बल्लेबाजी की है. हालांकि, धोनी ने अपनी पहचान विश्व के सबसे बेहतरीन फिनिशर के रूप में बनाई है.

जब सुशांत सिंह राजपूत ने धोनी के बचपन के कोच से मांगी थी हेलीकॉप्टर शॉट सीखने के लिए मदद

First published: 14 June 2020, 22:18 IST
 
अगली कहानी