Home » क्रिकेट » Gautam Gambhir Contest Lok Sabha Election From East Delhi Seat
 

बीजेपी की तरफ से मैदान में उतरे गौतम गंभीर, दिल्ली की इस लोकसभा सीट से लड़ेंगे चुनाव

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 April 2019, 10:06 IST

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर पूर्वी दिल्ली से बीजेपी के टिकट पर लोकसभा का चुनाव लड़ेगें. इस सीट पर उनका मुकाबला आम आदमी पार्टी की आतिशी मार्लेना और कांग्रेस के अरविंदर सिंह लवली से होगा. बीजेपी ने सोमवार को दिल्ली की दो सीटों के लिए से अपने लोकसभा उम्मीदवारों ने नाम का ऐलान किया था.

गौतम गंभीर ने जब से क्रिकेट से सन्यास लिया है तब ही से वो केंद्र की बीजेपी सरकार का खुलकर समर्थन कर रहे है. गौतम गंभीर कई मौकों पर कह चुके है कि देश को मोदी की जरूरत है. गौतम गंभीर के साथ ही बीजेपी ने नई दिल्ली सीट से निनाक्षी लेखी को अपना उम्मीदार बनाया है.

पद्म श्री से सम्मानित गौतम गंभीर ने 22 मार्च को केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद और वित्त मंत्री अरुण जेटली की मौजूदगी में बीजेपी का दामन थामा था. साल 2014 में बीजेपी ने पूर्वी दिल्ली ने महेश गिरी को टिकट दिया था. वहीं 2014 के आम चुनावों में बीजेपी ने दिल्ली की सभी सातों लोकसभा सीट जीती थी. इस बार दिल्ली में 12 मई को लोकसभा चुनावों के लिए वोट डाले जाएंगे.


गौतम गंभीर ने साल 2018 में दिल्ली के फिरोजशाह कोटला के मौदार पर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आईपीलए मैच खेला था. वहीं साल 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने आखिरी टेस्ट मैच खेला था. गौतम गंभीर ने टेस्ट, वनडे और टी20 मैचों में कुल 10324 रन बनाए है.

गंभीर के नाम 20 शतक और 56 अर्धशतक शामिल है. गौतम ने साल 2007 में भारत को पहला टी20 विश्व कप जीताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. अगर बात आईपीएल ती करे तो, गौतम गंभीर ने साल 2012 औऱ 2014 में कोलकाता नाइट राइडर्स को आईपीएल का खिताब जिताया था.

First published: 23 April 2019, 10:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी