Home » क्रिकेट » Gautam Gambhir recalls the experience of sharing a room with MS Dhoni
 

धोनी के साथ एक ही रूम में जमीन पर सोए हैं गौतम गंभीर, बताया अनसुना किस्सा

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 July 2020, 17:14 IST

भारतीय क्रिकेट टीम (India National Cricket Team) के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) और पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) काफी समय तक एक दूसरे के साथ खेले हैं. भारत ने धोनी के नेतृत्व में साल 2007 में टी 20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2007), 2011 विश्व कप (World Cup 2011) और 2013 चैंपियंस ट्रॉफी जीती हैं. वहीं गौतम गंभीर ने 2007 के टी20 विश्व कप और 2011 विश्व कप में काफी महत्वपूर्ण पारियां खेली और टीम को जीत दिलाई.

जब धोनी टीम इंडिया के कप्तान थे उस दौरान गौतम गंभीर टीम इंडिया की बैटिंग लाइन-अप का अहम हिस्सा रहे. गौतम गंभीर ने एमएस धोनी की कप्तानी में 118 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 4,353 रन बनाए हैं. बता दें, माही ने भारत के लिए 331 मैचों में नेतृत्व किया है, जिसमें उन्होंने खेल के तीनों प्रारूपों में भारत के लिए सबसे अधिक मैच जीतने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है.


स्टार स्पोर्ट्स के चैट शो क्रिकेट कनेक्टेड के हालिया एपिसोड में गौतम गंभीर ने धोनी के साथ बिताए गए समय को याद किया है और इस दौरान उन्होंने एक किस्सा भी सुनाया है जब दोनों एक कमरे में जमीन पर सो थे.

गौतम गंभीर ने कहा,"हम एक महीने से अधिक समय तक रूममेट थे और हम अधिक समय बालों के बारे में बात करते थे, क्योंकि उस दौरान उनके बाल लंबे थे. हम उस दौरान बात करते थे कि आखिर वो अपने बालों को कैसे मैंटेन रखते थे, और कैस बनाए रखते थे. मुझे याद है कि हम एक बार फर्श पर सोए थे, हमारे पास एक बहुत छोटा कमरा था और पहले सप्ताह में, हमने चर्चा की कि इसे और बड़ा कैसे बनाया जाए. इसलिए हमने कमरे से बेड हटा दिए और हम दोनों फर्श पर गद्दे बिछाकर सो रहे थे, और यह एक महान क्षण था."

गौतम गंभीर ने आगे कहा,"हम दोनों युवा थे, एमएस धोनी ने हाल ही में एक साथ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलना शुरू किया था. हम एक साथ केन्या गए, हम एक साथ जिम्बाब्वे के लिए भारत ए दौरे के लिए गए और एक साथ बहुत समय बिताया. लेकिन जब आप किसी के साथ डेढ़ महीने के लिए एक कमरा साझा करते हैं, तो आपको उस व्यक्ति के बारे में बहुत कुछ पता चलता है."

स्टुअर्ट ब्रॉड ने बेन स्टोक्स से मांगी सफाई! वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में प्लेइंग इलेवन में नहीं किया गया शामिल

First published: 12 July 2020, 16:57 IST
 
अगली कहानी