Home » क्रिकेट » Gautam Gambhir said MS Dhoni needs to be credited for backing Virat Kohli
 

गौतम गंभीर ने विराट कोहली को लेकर दिया बड़ा बयान, बोले- धोनी की वजह से पहुंचे इस लेवल तक

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 June 2020, 15:25 IST

भारतीय क्रिकेट टीम (India National Cricket Team) के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का मानना है कि साल 2014 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने वाले पूर्व कप्तान धोनी (MS Dhoni) को ही विराट कोहली (Virat Kohli) के उच्चतम स्तर पर पहुंचने का श्रेय दिया जाना चाहिए. बता दें, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न टेस्ट के बाद धोनी ने टेस्ट कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था जिसके बाद टीम की कमान विराट कोहली के हाथों में आई थी.

टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण के साथ स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड पर बात करते हुए गौतम गंभीर ने विराट कोहली के लिए कहा,"2014 में जिस तरह की सीरीज थी, मैं उस दौरे पर मौजूद था. इस तरह की सीरीज के बाद बहुत करियर खत्म हो जाते हैं, लेकिन महेंद्र सिंह धोनी को काफी श्रेय जाना चाहिए. हालांकि उन्होंने विराट कोहली को आजादी दी."


बता दें, ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के दौरे से पहले भारतीय टीम धोनी की अगुवाई में इंग्लैंड (England Cricket Team)  के दौरे पर गई थी. इंग्लैंड का यह दौरा विराट कोहली के लिए किसी बुरे सपने की तरह था. इस दौरे पर विराट कोहली के बल्ले से पांच टेस्ट मैच में 13.40 की औसत से मात्र 134 रन आए थे. लेकिन इसके बाद भी विराट कोहली को टीम से बाहर नहीं किया गया और धोनी ने उन पर विश्वास दिखाया.

इंग्लैंड दौरे के बाद साल 2014 के अंत में ही टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था जहां विराट कोहली ने धमाकेदार प्रदर्शन कर खुद को साबित किया था. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में उन्होंने चार मैचों में 692 रन बनाए थे और इस दौरान उनके बल्ले से चार शतक भी आए थे. इस सीरीज में वो स्टीव स्मिथ के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज थे.

पाकिस्तानी खिलाड़ियों को मैच फिक्सिंग करने के लिए सट्टेबाज से मिलवाता था यह खिलाड़ी, हुआ खुलासा

First published: 22 June 2020, 15:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी