Home » क्रिकेट » Gautam Gambhir says MS Dhoni is putting pressure on the other batsmen due to his slow batting
 

गौतम गंभीर ने वनडे में धोनी की बल्लेबाजी पर उठाए सवाल, कही ये बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 July 2018, 12:27 IST
(File Photo)

टीम इंडिया से बाहर किए गए सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने लीड्स वनडे और सिरीज हारने के बाद पूर्व कप्तान एमएस धोनी पर सवाल उठाए हैं. गंभीर ने धोनी की धीमी बल्लेबाजी को लेकर सवाल उठाए हैं. एमएस धोनी को इतना एक्सपीरियंस होने के बाद भी वह अपनी स्लो इनिंग को तेज रफ्तार नहीं दे पाए. 

गौतम गंभीर ने कहा है कि धोनी क्रीज पर ज्यादा समय बिताते हैं और रन बनाते नहीं हैं ऐसे में दूसरे बल्लेबाजों पर प्रेशर आ जाता है. उन्होंने धोनी की बल्लेबाजी पर भी निशाना साधा साथ ही पूरी सिरीज के लिए स्पिन बॉलिंग की भी सराहना की, जिसमें कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, आदिल रशीद और मोईन का नाम शामिल है.

गंभीर ने कहा है कि उन्होंने इस सिरीज में ये भी नोटिस किया है कि अगर कोई बल्लेबाज ज्यादा टाइम ले रहा है तो उसे उस पारी को आगे ले जाना चाहिए. जो कि खासकर एमएस धोनी नहीं कर पा रहे हैं. बता दें कि दूसरे मैच में धोनी ने 59 गेंदों में 37 रन बनाए थे जबकि दूसरे मैच में 66 गेंदों 63.64 की औसत से 42 रन की पारी खेली.

ये भी पढ़ेंः टीम इंडिया को तगड़ा झटका, 2019 वर्ल्डकप से पहले संन्यास लेेंगे धोनी!

"धोनी बहुत ज्यादा डॉट बॉल खेल रहे हैं और इससे दूसरे बल्लेबाजों पर प्रेशर बन जाता है. उनको ज्यादा एक्टिव रहने की जरूरत है. आदिल रशीद और मोईन अली ने धोनी की खराब बल्लेबाजी की वजह से शानदार गेंदबाजी की. मैंने एमएस धोनी को पिछले कुछ सालों से ऐसे खेलते नहीं देखा."

गंभीर ने आगे कहा, 'धोनी को स्पिन के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी की जरूरत है. एमएस धोनी धीमी शुरुआत को पिछले दो मैचों में आगे नहीं ले जा पाए हैं. इस वजह से दोनों मैचों में टीम इंडिया 280 तक नहीं पहुंच पाई है. अगर आप समय ले रहे हो तो आपको इसको अंजाम तक पहुंचाना होता है."

ये भी पढ़ेंः बड़ा झटका: वर्ल्ड कप 2019 से पहले इंग्लैंड में थम गया विराट कोहली का 'अश्वमेघ यज्ञ'

मंगलवार को लीड्स के हेंडिंग्ले में इंडिया और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सिरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला हुआ. इस मुकाबले में इंग्लैंड ने बाजी मारी. इसी जीत के साथ टीम इंडिया का सिरीज जीतने का सपना टूट गया. भारत इंग्लैंड के हाथों ये मैच 8 विकेट से हार गया, जबकि सिरीज 1-2 से गंवा दी.

First published: 18 July 2018, 12:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी