Home » क्रिकेट » gautam gambhir says, R Ashwin in ODIs and batting him at four number
 

गौतम गंभीर ने कोहली को दी सलाह, कहा- इस अनुभवी खिलाड़ी को 4 नंबर पर खिलाओ

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 July 2018, 12:59 IST
(file photo )

टीम इंडिया इस समय इंग्लैंड दौरे पर है. जहां वह वनडे सिरीज खेल रही है. भारत वनडे सिरीज में 1-1 से बराबरी पर है. मंगलवार को खेले जाने वाले वनडे मैच में टीम इंडिया की नजर सिरीज कब्जाने पर होगी. इसी बीच भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने टीम इंडिया की वनडे टीम को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. गंभीर ने कहा है कि आर अश्विन को वनडे टीम में भी शामिल किया जाना चाहिए. अश्विन एक अच्छे स्पिनर होने के साथ ही बल्लेबाजी भी कर सकते हैं.

मीडिया खबरों के अनुसार, क्रिकबज को दिए एक इंटरव्यू में गौतम गंभीर ने कहा कि आर आश्विन को वनडे टीम में मौका दिया जाना चाहिए. वनडे मैच में अश्विन चौथे नंबर टीम इंडिया के लिए बल्लेबाजी भी कर सकते हैं. वहीं, उनके आने से टीम में तीन क्वालिटी स्पिन भी हो जाएंगे. इससे टीम संतुलित हो जाएगी. अश्विन एक अच्छे बॉलिंग ऑल राउंडर हैं. उन्होंने कहा कि मैं अश्विन को सपोर्ट करूंगा और चाहूंगा कि हार्दिक पांड्या छठे नंबर पर बल्लेबाजी करें. अश्विन चौथे या सातवें नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं. केएल राहुल पांचवें और धोनी छठे नंबर पर उतर सकते हैं. अश्विन या रविंद्र जड़ेजा चौथे नंबर पर बल्लेबाजी की जिम्मेदारी निभा सकते हैं.

File Photo

गौतम गंभीर ने कहा कि अश्विन शतक लगाने की ताकत रखते हैं. वह 60-70 गेंदों पर शतक लगा सकते हैं. अश्विन के चौथे नंबर बल्लेबाजी करन से टीम के पास धोनी और हार्दिक की फायरपावर बची रहेगी, जिसका इस्तेमाल पारी के आखिरी ओवरों में किया जा सकता है. इसके साथ ही गेंदबाजी में टीम के पास 6 विकल्प हो जाएंगे. इससे गेंदबाजी आक्रमण में धार आ जाएगी.

file photo

आपको बता दें कि आर अश्विन एक अच्छे स्पिनर हैं. ये अलग बात है कि वो पिछले एक साल से टीम से बाहर हैं. अश्विन और जडेजा की जगह पर टीम में दो स्पिनर यजुवेंद्र चहल और कुलदीप यादव खेल रहे हैं. दोनों ने सीमित ओवरों की क्रिकेट में शानदार गेंदबाजी करते हुए अपना स्थान पक्का कर लिया है. कप्तान विराट कोहली भी दोनों के प्रदर्शन से खुश लग रहे हैं. ऐसे में अश्विन और जडेजा का टीम में वापसी करना थोड़ा मुश्किल हैं. कुलदीप और चहल ने पिछले कुछ दिनों में सीमित ओवरों की क्रिकेट में जिस तरह का प्रदर्शन किया है, उसको देखते हुए लगता है कि वो बहुत जल्द टेस्ट टीम में भी जगह बना सकते हैं.

File photo

कप्तान विराट कोहली ने भी इस बात के संकेत दे दिए हैं. ऐसे में टेस्ट टीम में भी अश्विन और जडेजा पर बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. अश्विन साल 2017 में भारत के लिए आखिरी वनडे मैच खेला था. इसके बाद से वह टीम से बाहर तल रहे हैं. हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सिरीज में अश्विन के चयन की ज्यादा संभावना है. वह एक अनुभवी गेंदबाज के साथ ही उम्दा बल्लेबाज भी हैं. वह टेस्ट मैचों में चार शतक लगा चुके हैं.

ये भी पढ़ें- फुटबॉल वर्ल्डकप के बहाने टर्बनेटर ने भारतीयों से कहा- सोच बदलो, देश बदलेगा

First published: 16 July 2018, 12:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी