Home » क्रिकेट » Gautam Gambhir shuts down former pakistani cricketer for comment on virat kohli absent from Asia Cup 2018
 

विराट कोहली को 'डरपोक' कहने वाले PAK खिलाड़ी को गंभीर की फटकार, कहा- जितने तुमने...

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 September 2018, 13:11 IST
(file photo )

Asia Cup 2018 में खेले गए मैच में भारत ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया था. इस मैच में भारत के सामने पाकिस्तान पूरी तरह से कमजोर नजर आया. हार के बाद सोशल मीडिया पर पाकिस्तान के फैंस का गुस्सा फूट पड़ा. इस दौरान कुछ फैंस ने भारतीय खिलाड़ियों को भी निशाने पर ले लिया.

मैच से पहले पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट तनवीर अहमद ने भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर एक टीवी इंटरव्यू में विराट कोहली को लेकर बयान दिया. उन्होंने कहा कि कोहली डर की वजह से पाकिस्तान के खिलाफ मैच नहीं खेल रहे हैं. तनवीर के इस बयान को लेकर भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर को भी गुस्सा आ गया. उन्होंने विराट को लेकर की गई टिप्पणी का जवाब देते हुए तनवीर को करारी फटकार लगाई है.

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर तनवीर अहमद ने एक टीवी कार्यक्रम में भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर कहा था कि विराट कोहली को पाकिस्तान की टीम से डर लगता है इसलिए उन्होंने मैच खेलने से इनकार कर दिया. तनवीर बोले, 'कोहली डर की वजह से पाकिस्तान के खिलाफ मैच नहीं खेल रहे हैं.' उन्होंने आगे कहा कि चोटिल होने के बाद भी कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ सिरीज खेली. ऐसे में वो पाकिस्तान के खिलाफ भी मैच खेल सकते थे. उन्होंने पाकिस्तान से डर के मारे आराम करने का फैसला किया है.

File Photo

तनवीर की इस टिप्पणी को लेकर गौतम गंभीर को गुस्सा आ गया. उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि तनवीर ये भूल गए हैं कि उनमें और कोहली में बहुत फर्क है. गंभीर ने कहा कि तनवीर ने उतने मैच भी नहीं खेले हैं जितने कोहली के अंतरराष्ट्रीय शतक हैं.

file photo

आपको बता दें कि टीम इंडिया के नियमित कप्तान विराट कोहली को एशिया कप में आराम दिया गया है. कोहली का पाकिस्तान के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड रहा है. कोहली ने अपनी सबसे ज्यादा रनों की पारी भी पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप में ही खेली है. उन्होंने साल 2012 में पाकिस्तान के खिलाफ 148 गेंदों पर 183 रनों की पारी खेली थी. ये मैच एशिया कप में खेला गया था. कोहली की ये व्यक्तिगत बेस्ट पारी है. कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ खेले 12 मैचों में 45.90 की औसत से 459 रन बनाए हैं.

ये भी पढ़ें - क्रिकेट की दुनिया के सरताज विराट कोहली, खेल रत्न के पहले ही हासिल कर चुके है पद्म श्री पुरस्कार

First published: 22 September 2018, 13:11 IST
 
अगली कहानी