Home » क्रिकेट » Gautam Gambhir smashes barriers on Raksha Bandhan 2018, gets rakhis tied by transgenders
 

गौतम गंभीर ने रक्षाबंधन पर किया कुछ ऐसा, जीता 125 करोड़ भारतीयों का दिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 August 2018, 9:47 IST

भारत के महान बल्लेबाज़ गौतम गंभीर हमेशा से ही सोशल मुद्दों पर अपनी बेबाक राय देने के जाने जाते है. गौतम गंभीर खुद भी सोसाइटी के लिए काफी ज्यादा सोशल वर्क करते हुए नज़र आते है. गौतम गंभीर देश से जुड़े हर मुद्दे पर अपनी राय रखना पसंद करते है. इसी कड़ी में गौतम गंभीर ने एक और सहरानीय काम किया है.



हाल में ही गौतम गंभीर Fever 104 FM के एक प्रोग्राम में हिस्सा लेने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने एक बार फिर से समाज की कुरीतियों को तोड़ते हुए नज़र आए. इस दौरान उन्होंने ट्रांसजेंडर्स से राखी बांधवाई.

इस दौरान इस प्रोग्राम की फोटो उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर की. फोटो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा कि ये पुरुष या महिला होने पर नहीं बल्कि आप के इंसान होने पर है. मैं अपने हाथ पर ट्रांसजेंडर्स सिमरन शेख और अभिना अहेर के प्यार (राखी) को बांधा हुआ है. मैं उन्हें उसी तरह से स्वीकार करता हूँ, जैसे वो हैं. क्या आप भी उन्हें स्वीकार करेंगे?

आप को बता दें कि गौतम गंभीर इसके अलावा सेना के लिए भी काफी ज्यादा काम करते हुए नज़र आते है. इसके लिए उन्होंने एक संस्था का भी निर्माण किया है. जिसमे वो शहीद हुए जवानों के बच्चों की पढ़ाई का खर्चा उठाते है. इसके अलावा गौतम गंभीर दिल्‍ली में अनाथ और बेघर लोगों के लिए रोजाना एक वक्‍त का खाना मुहैया था.

First published: 26 August 2018, 9:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी