Home » क्रिकेट » Gautam Gambhir tells why hosting IPL 2020 is important for India as a nation
 

गौतम गंभीर ने बताया आखिर भारत के लिए क्यों जरूरी है आईपील का आयोजन

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 May 2020, 18:52 IST
Gautam Gambhir

कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के कारण अभी कई देशों में लॉक डाउन (Lockdown) की स्थिति है. इस वायरस के कारण ही कई खेल टूर्नामेंट या तो स्थगित कर दिए गए हैं या फिर उन्हें रद्द कर दिया गया है और उसमें आईपीएल भी शामिल है. आईपीएल 2020 (IPL 2020) को अनिश्चितकाल के सिए स्थगित कर दिया गया है. इन निराशाजनक समयों में, सभी देशवासियों का मनोबल और भावना काफी कम होगी. पूर्व भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा कि देश की आबादी के मूड को बदलने का सबसे अच्छा तरीका आईपीएल होगा.

गौतम गंभीर जो पूर्वी दिल्ली से संसद के निर्वाचित सदस्य हैं, ने कहा कि वह लोगों के जीवन को बचाने में विश्वास करते हैं. हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि देश के मूड को बदलना बहुत अच्छा होगा, एक राजनेता के तौर पर, अगर आप मुझसे पूछेंगे तो मैं कहूंगा कि लोगों की जान बचाना काफी महत्वपूर्ण है. लेकिन अगर आप देश के मूड को बदलना चाहतें है तो सभी आईपीएल हारने या जीतने के लिए नहीं खेले जाते हैं, कुछ देश का मूड बदल सकते हैं.तो ऐसे में आईपीएल से बेहतर कुछ भी अच्छा नहीं हो सकता है.


टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी ने आगे कहा कि जब टूर्नामेंट का आयोजन हो तो फ्रेंचाइजी को इस बात को ध्यान में रखना होगा कि वो हार और जीत के बारे में नहीं सोचे और उनका ध्यान सभी देश का मूड बदलने में हो. गौतम गंभीर ने कहा,"मुझे पता है, बहुत से लोग कहेंगे कि आईपीएल आपके लिए अधिक महत्वपूर्ण है, लेकिन व्यक्तिगत रूप से, अगर आईपीएल इस साल होता है, जैसा कि एक भारतीय के तौर पर मुझे लगता है, तो किसी भी फ्रैंचाइज़ी को इसे जीतने या हारने के तरीके से नहीं देखना चाहिए, उन्हें इसे देखना चाहिए राष्ट्र की भावना को बदलने का एक तरीका है."

गौतम गंभीर ने आगे कहा कि जो कुछ भी हो रहा है, उसके कारण बहुत नकारात्मकता है. 38 वर्षीय ने कहा कि आईपीएल से माहौल बदल जाएगा. उन्होंने यह भी खुलासा किया कि यह पिछले 12 वर्षों में सबसे खास आईपीएल होगा. गंभीर ने आगे कहा कि अगर कैश-रिच लीग दरवाजे के पीछे या विदेशी खिलाड़ियों के बिना भी होती है, तो भी यह बहुत अच्छा होगा.

सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली में क्या है अंतर, सुरेश रैना ने दिया ये जवाब

First published: 4 May 2020, 17:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी