Home » क्रिकेट » GCA announced Rs 3 crore as incentive for victorious Gujarat Ranji team
 

रणजी ट्रॉफी जीतने पर गुजरात टीम को तीन करोड़ रुपये का पुरस्कार देने का एलान

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 January 2017, 16:11 IST
(क्रिकइंफो/गेट्टी इमेज)

गुजरात क्रिकेट संघ ने रणजी ट्रॉफी जीतने वाली गुजरात की टीम को तीन करोड़ रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है.पार्थिव पटेल की अगुवाई में गुजरात ने इंदौर में खेले गये फाइनल में शनिवार को 41 बार के चैंपियन मुंबई को पांच विकेट से हराकर पहली बार रणजी ट्रॉफी अपने नाम की थी.

जीसीए के उपाध्यक्ष परिमल नाथवानी ने कहा ‘यह इनामी राशि बीसीसीआई से मिलने वाली दो करोड़ रूपये की धनराशि के अतिरिक्त होगी.’ जीसीए के अध्यक्ष अमित शाह जो भाजपा के भी अध्यक्ष हैं ने भी गुजरात टीम को इस ऐतिहासिक उपलब्धि पर बधाई दी है.

गौरतलब है कि रणजी ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में कप्तान पार्थिव पटेल के शानदार शतक की मदद से गुजरात ने 41 बार के चैंपियन मुंबई को 5 विकेट से हराकर पहली बार ट्रॉफी पर कब्जा किया था. इसी के साथ वह रणजी ट्रॉफी जीतने वाली 17वीं टीम भी बन गई. गुजरात ने जीत के लिए रखे गए 312 रन के लक्ष्य को 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया था.

गुजरात ने रणजी फाइनल में सबसे बड़े लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा करने का रिकॉर्ड भी बनाया. इससे पहले 1937-38 में हैदराबाद और नवानगर के बीच खेले गए फाइनल में हैदराबाद ने 310 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ट्रॉफी पर कब्जा किया था.

First published: 16 January 2017, 16:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी