Home » क्रिकेट » Geoffrey Boycott slams spoilt brat Adil Rashid and ECB for selecting the spinner in england cricket team against India
 

India vs England: 'इस बिगड़ैल बच्चे को टीम से बाहर करो'

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 August 2018, 10:09 IST

इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी और दिग्गज कप्तान ज्योफ्री बायकॉट ने मेजबान टीम के लेग स्पिनर आदिल राशिद को 'बिगड़ैल बच्चा' करार दिया है. ज्योफ्री बायकॉट आदिल को भारत के खिलाफ टेस्ट सिरीज में चुने जाने की आलोचना की है. कहा है कि इस ‘बिगड़ैल बच्चे’ की टेस्ट टीम में वापसी नहीं होनी चाहिए थी.

गौरतलब है कि लेग स्पिनर आदिल राशिद को कुछ साल पहले टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली थी. इस बात को लेकर उन्होंने बिना सोचे समझे लंबे प्रारूप यानी टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था लेकिन इंग्लैंड टीम को इस बार अचानक उनकी जरूरत महसूस हुई तो इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के चयनकर्ताओं ने इस गेंदबाज को वापस बुला लिया.

ये भी पढ़ेंः इंग्लैंड के 1000वें टेस्ट के जश्न को फीका करेगी विराट आर्मी, प्लान किया तैयार

इस बाबत ज्योफ्री बायकॉट ने डेली टेलीग्राफ में लिखा, "इंग्लैंड ने आदिल राशिद के रूप में ऐसे खिलाड़ी का चयन किया है जिसका चयन वास्तव में होना ही नहीं चाहिए था. ऐसा खिलाड़ी जो यॉर्कशायर की तरफ से चार दिवसीय क्रिकेट में नहीं खेलता है क्योंकि वह दिल से इसे नहीं चाहता है लेकिन वही इंग्लैंड की तरफ से टेस्ट मैच खेलेगा. बकवास."

बायकॉट ने आगे लिखा, "वह कैसे उम्मीद कर सकता है कि यॉर्कशायर इस खबर का स्वागत करेगा. उसे खुद के बारे में सोचना के बजाय खुद को उनकी जगह रखकर सोचना चाहिए. इससे उसकी छवि बिगड़ैल बच्चे जैसी बन गयी है." बता दें कि इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी आदिल राशिद के चयन की आलोचना की थी.

वहीं, बायकॉट ने वॉन का पक्ष लेते हुए कहा, "माइकल वॉन ने उसकी आलोचना की और उसने बिगड़े बच्चे की तरह जवाब दिया और कहा कि माइकल मूर्ख है और उसकी कोई नहीं सुनता है. इंग्लैंड के सर्वश्रेष्ठ कप्तान और बेहतरीन बल्लेबाज के लिये ऐसे शब्दों का उपयोग क्रिकेट प्रेमियों को सही नहीं लगा."

First published: 1 August 2018, 10:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी