Home » क्रिकेट » Glenn McGrath says James Anderson’s Test wickets tally will never be beaten
 

इस गेंदबाज के मुरीद हुए मैकग्रा, कहा- कोई नहीं तोड़ पाएगा इनका रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 August 2018, 9:29 IST

इंग्लैंड के स्टार तेज़ गेंदबाज़ जेम्स एंडरसन इस समय टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज़ गेंदबाज़ बनाने से सिर्फ 6 कदम दूर है. उम्मीद की जा रही है कि भारत के खिलाफ होने वाले चौथे टेस्ट में एंडरसन इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर लेंगे.

टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने के वाले ऑस्ट्रेलिया के महान तेज़ गेंदबाज़ ग्लेन मैकग्रा ने जेम्स एंडरसन को लेकर बात की. इस दौरान उन्होंने कहा कि एंडरसन का रिकॉर्ड अब कोई और तोड़ नहीं पाएगा. आप को बता दें कि मैक्ग्राथ ने टेस्ट क्रिकेट में 563 विकेट हासिल किये है, वहीं जेम्स एंडरसन ने टेस्ट क्रिकेट में 567 विकेट हासिल किये हैं.

स्पोर्ट्समेल से बात करते हुए उन्होंने रिकॉर्ड अच्छे होते है और मुझे इस बात पर गर्व है कि मैंने टेस्ट क्रिकेट में किसी भी अन्य तेज़ गेंदबाज़ से ज्यादा विकेट हासिल किये हैं. लेकिन हर किसी का रिकॉर्ड टूटने के लिए होता है और मुझे उस समय भी बेहद ख़ुशी होगी जब जिम्मी एंडरसन मेरे रिकॉर्ड तोड़ देंगे. तेज़ गेंदबाज़ों को एक दूसरे का सम्मान करना पड़ता है, चाहे वो किसी भी देश से आए.

आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि मुझे लगता है ये सिर्फ कुछ ही समय की बात है जब मेरे रिकॉर्ड को पीछे छोड़ देगा। मैं उसे लगातार बात करने की कोशिश कर रहा हूँ ताकि मैं उसे शुभकामनाएं दे सकूं। मैं एंडरसन का काफी ज्यादा सम्मान करता हूँ और मुझे उम्मीद है जिस दिन वो मेरे रिकॉर्ड को तोड़ देंगे, उसके बाद उनके रिकॉर्ड को कोई भी तोड़ नहीं पाएगा।

एंडरसन की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि मैंने जब पहला मैच उसके खिलाफ खेला था तब से मैं उसे काफी ज्यादा रेट करता हूँ. मैं अपनी आखिरी सिरीज के दौरान इस बात को नोटिस किया था कि वो दोनों तरफ गेंद को स्विंग कराता है जोकि एक आर्ट है.

First published: 27 August 2018, 8:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी