Home » क्रिकेट » Global T20 League Canada: mohammad naveed have bowled the worst ball in the history of cricket
 

Video: इस बॉलर ने फेंकी क्रिकेट के इतिहास की सबसे खराब गेंद

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 July 2018, 13:11 IST
(File Photo)

कनाडा में खेले जा रहे ग्लोबल टी20 टूर्नामेंट में शनिवार को टोरंटो नेशनल्स और एडमंटन रॉयल्स के बीच एक शानदार मुकाबला देखने को मिला. लेकिन इस मैच के दौरान एक ऐसी भी घटना हुई. जो क्रिकेट की हिस्ट्री में दर्ज हो गई. मैच में क्रिकेट इतिहास की सबसे खराब गेंद देखने को मिली. गेंदबाज ने एक ऐसी गेंद फेंक दी. जिसको देखकर हर कोई हैरान रह गया.

दरअसल एडमंटन रॉयल्स पारी के दौरान ल्यूक रोंची ने बल्लेबाजी कर रहे थे. वहीं टोरंटो नेशनल्स की तरफ से यूएई के तेज गेंदबाज मोहम्मद नावीद गेंदबाजी कर रहे थे. नावीद रोंची को गेंद डालने के लिए आए. लेकिन इस ओवर में नावीद गेंद से अपना कंट्रोल खो बैठे. उन्होंने क्रिकेट की सबसे खराब गेंद फेंक दी.

नावीद के हाथ से गेंद छूट गई. गेंद ना तो बल्लेबाज के पास पहुंची और ना ही विकेटकीपर के पास. गेंद दोनों के सिर के ऊपर से पीछे निकल गई. गेंदबाज नावीद की गेंद बल्लेबाज़ के सिर से भी कम से कम 15 फीट ऊंची थी. जो बल्लेबाज के साथ ही विकेटकीपर के दायरे से भी बाहर थी. अंपायर ने गेंद को नो बॉल करार दिया. लेकिन नावीद की ये गेंद इतिहास में दर्ज हो गई. उनकी इस गेंद को सबसे खराब गेंद बताया जा रहा है. बता दें कि नावीद यूएई 

आपको बता दें कि एडमंटन रॉयल्स ने टोरंटो नेशनल्स को 8 विकेट से हरा दिया. टोरंटो नेशनल्स ने एडमंटन रॉयल्स को 170 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसको एडमंटन रॉयल्स ने फ्लेचर और रोंची की आक्रामक पारियों के दम पर आसानी से हासिल कर लिया. टोरंटो नेशनल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 169 रनों का स्कोर खड़ा किया. कनाडा के बल्लेबाज़ नितिश कुमार ने शानदर बल्लेबाज़ी करते हुए 37 गेंदों में 55 रन बनाए. हालांकि उसके स्टार बल्लेबाज़ स्टीव स्मिथ कोई खास कमाल नहीं दिखा सके. वो 10 गेंदों में 10 रन बनाकर डिंढसा का शिकार बने.

170 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी एडमंटन रॉयल्स की शुरुआत अच्छी रही.ल्यूक रोंची ने इस लक्ष्य को एडमंटन रॉयल्स के लिए आसान बना दिया. रोंची ने विस्फोटक पारी खेलते हुए 18 गेंदों में 261 के स्ट्राइक रेट से 47 रन ठोंक दिए. उन्होंने अपनी पारी में 2 चौके और 8 छक्के जड़े. 71 रनों के स्कोर पर रोंची का विकेट गिरा. इसके बाद आंद्रे फ्लेचर ने मोर्चा संभाला. फ्लेचर ने भी आक्रामक पारी खेलते हुए 39 गेंदों में नाबाद 68 रन बनाए. फ्लेचर ने मैच से पकड़ को कम नहीं होने दिया. दूसरे छोर से फ्लेचर को आगा सलमान का शानदार साथ मिला. आगा सलमान ने 27 गेंदों पर 38 रनों की पारी खेली.

ये भी पढ़ें-  GT20: फ्लेचर और रोंची ने विस्फोटक पारी खेल रॉयल्स को 8 विकेट से दिलाई जीत

First published: 1 July 2018, 13:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी