Home » क्रिकेट » good news for team india, south Africa fast bowler dale steyn might be not play in the first test match against India in capetown
 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सिरीज से पहले टीम इंडिया को मिली बड़ी खुशखबरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 January 2018, 16:10 IST

टीम इंडिया शुक्रवार से साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सिरीज का आगाज करेगी. टीम इंडिया की कप्तानी एक बार फिर से रेगुलर कप्तान विराट कोहली के पास होगी. विराट विदेशी धरती पर टीम इंडिया का प्रदर्शन सुधारने पर पूरा जोर लगाएंगे.

टीम इंडिया नए साल में अपनी पहली टेस्ट सिरीज पर कब्जा करने के लिए मैदान में उतरेगी. वहीं दूसरी तरह मेहमान टीम टीम इंडिया को अपनी धरती पर करारी शिकस्त देने के इरादे से उतरेगी. लेकिन साउथ अफ्रीका को पहले टेस्ट मैच से पहले तगड़ा झटका लग सकता है. साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन के पहले मैच में खेलने पर अभी भी संस्पेंस बना हुआ है.

टीम इंडिया के लिए खुशखबरी है. डेल स्टेन के टीम से बाहर होने का टीम इंडिया पूरा फायदा उठा सकती है. गौरतलब है कि डेल स्टेन लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे हैं. डेल स्टेन ने अपना आखिरी मैच नवंबर 2016 में खेला था. केपटाउन की पिच तेज गेंदबाजों को मदद करती है. डेल स्टेन के ना खेलने से साउथ अफ्रीका की गेंदबाजी की धार थोड़ा कुंद होगी.

दक्षिण अफ्रीका की टीम के मुख्य कोच ओटिस गिब्सन ने स्टेन के बाहर होने के संकेत दिए है. गिब्‍सन के अनुसार, "चोट से उबरकर हाल ही में टीम में वापसी करने वाले स्‍टेन को टीम इंडिया के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में उतारना जोखिम भरा हो सकता है. स्टेन फिर से फिट हैं लेकिन मैं नहीं जानता कि हम उन्हें इस सप्ताह खेलते हुए देखेंगे या नहीं."

साउथ अफ्रीका के कोच ने आगे कहा, "मैं यह नहीं कह रहा हूं कि वह मैच में आखिर तक नहीं खेल पाएंगे लेकिन आप इन गर्मियों के पहले मैच में कोई जोखिम नहीं लेना चाहोगे. उन पर चर्चा होगी लेकिन यह टीम संयोजन पर निर्भर करता है."

साउथ अफ्रीका के ये धाकड़ तेज गेंदबाद सेंचुरियन में दूसरे टेस्ट या जोहांसबर्ग में खेले जाने वाले आखिरी और तीसरे टेस्ट मैच में वापसी कर सकता है. टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के साथ तीन टेस्ट मैचों की सिरीज के अलावा 6 वनडे और 3 T20 मैचों की सिरीज खेलेगी. 

First published: 3 January 2018, 16:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी