Home » क्रिकेट » Greenstone Lobo prediction accurate about winning captain
 

कोहली और धोनी के कारण भारत नहीं जीत पाया विश्व कप! इस व्यक्ति की भविष्यवाणी हुई सच

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 July 2019, 13:14 IST

ICC Cricket World Cup 2019 के शुरू होने से पहले ही मुंबई के मशूहर भविष्यवक्ता ग्रीनस्टोन लोबो ने जो भविष्यवाणी की थी उसने करोड़ो भारतीयों का दिल तोड़ दिया था. ग्रीनस्टोन लोबो ने कहा था कि भारत विश्व कप के 12वें संस्करण का खिताब नहीं जीत पाएगा और इसका कराण विराट कोहली और धोनी है. ग्रीनस्टोन लोबो ने सभी कप्तानों की कुंडली का अध्यन करने के बाद कही थी. साथ ही उन्होंने कहा था जिस कप्तान का जन्मदिन1985-87 के बीच हुआ है उसी कप्तान की टीम इस बार विश्व कप का खिताब अपने नाम करेगी. 

ग्रीनस्टोन लोबो ने भविष्यवाणी करते हुए कहा था साल 1985-87 के बीच जिस कप्तान का जन्म हुआ है उसकी कुंडली के अनुसार रेनस और नेप्च्यून सबसे मजबूत ग्रह हैं जिसके कारण उसे भाग्य का साथ मिलेगा और वो विश्व विजेता बन जाएगा. विश्व कप के 12वें संस्करण का विजेता इंग्लैंड बना. इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन का जन्म 10 सितंबर 1986 को हुआ.


 

वहीं फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड को भाग्य का भी साथा मिला. इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच इस बार विश्व कप का फाइनल मुकाबला खेला गया जो टाई हुआ, उसके बाद सुपर ओवर भी टाई रहा. इंग्लैंड को ज्यादा बाउंड्री मारने के कारण विश्व विजेता बनाया गया. वहीं मैच के आखिरी ओवर में एक थ्रो के कारण इंग्लैंड को 6 रन मिले जिसके कारण मैच टाई हुआ.

ग्रीनस्टोन लोबो ने भारत के लिए भविष्यवाणी करते हुए कहा था विराट कोहली और धोनी के कारण भारत इस बार विश्व विजेता नहीं बन पाएगा. लोबो ने कहा था कि कोहली और हमेशा भाग्या का साथ मिलता है लेकिन धोनी के टीम में होने से इस बार उन्हें भाग्य का साथ नहीं मिल पाएगा. भारत और न्यूजीलैंड के बीच जो सेमीफाइनल मुकाबला हुआ उसमें धोनी एेन वक्त पर रन आउट हो गए जिसके कारण भारत मैच जीतते जीतते रह गया.

लोबो ने भविष्यवाणी करते हुए यह तक कहा था कोच रवि शास्त्री के ग्रह ठीक नहीं है जिस कारण भारत विश्व कप नहीं जीत पाएगा. वहीं लोबो का मानना था कि क्योंकि रोहित शर्मा को अगर भारतीय टीम का कप्तान बना दिया जाएगा तो भारत विश्व कप जीत सकता है. रोहित शर्मा विश्व कप के 12वें संस्करण में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने. उन्होंने इस विश्व कप में पांच शतक भी ठोके जो किसी भी एक खिलाड़ी द्वारा एक विश्व कप में लगाए गए सबसे ज्यादा शतक है.

इंग्लैंड को विश्व कप जीताने वाले बेन स्टोक्स को मिलेगी 'नाइहुट' की उपाधि!

First published: 17 July 2019, 13:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी