Home » क्रिकेट » Greg Chappell told to Deepak Chahar he would not be a Cricketer in 2008 Now Chahar Prove his to play for Team India
 

ग्रेग चैपल को 10 साल बाद टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने दिया है मुंह तोड़ जवाब, जानिए पूरी कहानी

विकाश गौड़ | Updated on: 7 August 2018, 14:06 IST

टीम इंडिया के पूर्व कोच ग्रेग चैपल और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के विवाद को सभी जानते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि ग्रेग चैपल का विवाद टीम इंडिया के एक युवा खिलाड़ी से भी था. ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि हाल ही में इंडिया के लिए इंटरनेशनल मैच खेलने वाला दीपक चाहर था.

दीपक चाहर ने पिछले ही महीने इंग्लैंड के खिलाफ T20 मैच में इंटरनेशनल डेब्यू किया था, जिसमें उन्होंने एक विकेट भी झटका था. दीपक चाहर और ग्रेग चैपल की बात आज हम इसलिए कर रहे हैं क्योंकि ग्रेग चैपल का आज बर्थडे है. इस बीच खास बात ये भी है कि आज दीपक चाहर का भी बर्थडे है.

26 साल के दीपक चाहर का 70 साल के ग्रेग चैपल से नाता 10 साल पुराना है, जब दीपक चाहर 16 साल के थे और ग्रेग चैपल टीम इंडिया के हेड कोच थे. उस दौरान ग्रेग चैपल ने दीपक चाहर के बारे में कहा था कि ये कभी भी क्रिकेटर नहीं बन सकता लेकिन चाहर ने ये कर दिखाया.

दीपक चाहर ने इंटरनेशनल मैच खेलकर ग्रेग चैपल के उन शब्दों पर तमाचा जड़ दिया है जो उन्होंने साल 2008 में उनके लिए कहे थे कि वो क्रिकेटर नहीं बन सकते. हालांकि, दीपक चाहर ग्रेग चैपल के इन शब्दों को बतौर प्रेरणा मानते हैं क्योंकि इसी वजह से उन्होंने काफी मेहनत की थी और बॉलिंग एक्शन चेंज किया था.

राजस्थान के रणजी और फिर एमएस धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स के लिए IPL 2018 खेलने वाले दीपक चाहर को इंग्लैंड के खिलाफ T20 सिरीज में चुना गया था. दरअसल, टीम इंडिया के रेगुलर पेसर जसप्रीत बुमराह चोटिल थे इसलिए दीपक चाहर को टीम में शामिल किया गया था.

ये भी पढ़ेंः ग्रेग चैपल ने गहरी दोस्ती के बावजूद गांगुली के करियर को तबाह कर दिया और फिर...

दीपक चाहर ने इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी और निर्णायक मैच खेला था, जिसे इंडिया ने सात विकेट से जीता था और सिरीज 2-1 से अपने नाम की थी. हालांकि, दीपक चाहर को इस मैच में केवल एक विकेट मिला था. इस मुकाबले में चाहर ने कुल 4 ओवरों में 43 रन खर्च किए थे. 

दीपक चाहर और ग्रेग चैपल के इस विवाद के बारे में खुलासा टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी और फुल टाइम कॉमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने फेसबुक पेज पर एक वीडियो में किया था. आकाश चोपड़ा ने बताया था कि दीपक चाहर 16 साल की उम्र में ग्रेग चैपल से राजस्थान में मिले थे.

इसी मुलाकात के दौरान ग्रेग चैपल ने दीपक चाहर को क्रिकेट छोड़ने के लिए कहा था. चैपल ने चाहर से क्रिकेट छोड़ने के लिए ही नहीं बल्कि ये भी कहा था कि वह कभी क्रिकेटर नहीं बन सकते. ऐसा भी नहीं कि चैपल ने चाहर को इसलिए बोला था कि उनका सलेक्शन नहीं हुआ था. लेकिन कुछ भी दीपक चाहर ने खुद को सिद्ध कर दिया है.

First published: 7 August 2018, 13:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी