Home » क्रिकेट » Guwahati police arrest two people over broken Australian team bus window.
 

ऑस्ट्रेलियाई टीम की बस पर पत्थर फेंकने वाले 2 संदिग्ध गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 October 2017, 15:05 IST

गुवाहाटी में मंगलवार रात मैच जीतने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम की बस पर पत्थर फेंकने की घटना के बाद गुवाहाटी पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार किया है. बुधवार सुबह पुलिस ने इन दो संदिग्ध युवकों को गिरफ्तार किया है. दरअसल मंगलवार को गुवाहाटी में खेले गए दूसरे T20 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को आठ विकेट से हरा दिया. इसके बाद जब ऑस्ट्रेलिया की टीम मैच खत्म होने के बाद वापस लौट रही थी तब इस घटना को अंज़ाम दिया गया.

इस घटना के बाद ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के खिलाड़ी एरॉन फिंच ने ट्वीट किया. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, "होटल जा रही टीम की बस की खिड़की पर पत्थर फेंका गया. थोड़ा डरावना था." इस पोस्ट के साथ फिंच ने टीम की बस की टूटी खिड़की का एक फोटो भी साझा की.

वहीं, असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने एक ट्वीट में लिखा, "इस घटना में शामिल आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. जांच चल रही है और पुलिस ने दो संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया है."

अपने ट्वीट में बुधवार को मुख्यमंत्री ने लिखा, "एक शानदार मैच के बाद ऐसी घटना दुर्भाग्यपूर्ण है. एक खेल क्षेत्र के रूप में विकसित हो रहे गुवाहाटी के लिए यह घटना छवि खराब कर देने वाली है. हम कड़े तौर पर इसकी आलोचना करते हैं. असम के लोगों के लिए यह घटना स्वीकार्य नहीं है."

असम के खेल मंत्री नाबा दोले ने होटल रेडिसन ब्लू में बुधवार को संवाददाताओं से कहा कि सरकार ने इस घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं और दोषियों को सजा दी जाएगी. वहीं, असम के डीजीपी मुकेश सहाय ने कहा, "पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है और मामले की जांच जारी है. दोनों टीमों के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. हालांकि, हमारे भरसक प्रयास के बावजूद इस प्रकार की दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई."

गुवाहाटी के पुलिस आयुक्त हिरेन नाथ ने कहा कि यह हमला किसी एक टीम के खिलाफ जानबूझ कर नहीं किया गया. उन्होंने कहा, "स्टेडियम से करीब 2.5 किलोमीटर की दूरी पर टीम की बस पर पत्थर फेंका गया. दोनों टीमें एक ही रंग की बसों में सफर कर रही थीं. हमने दोनों टीमों के लिए एक प्रकार के सुरक्षा के इंतजाम किए थे. पुलिस सुरक्षा में आई कमी की जांच कर रही है."

नाथ ने कहा कि स्टेडियम में इस प्रकार की कोई घटना नहीं घटी और मैच अच्छा हुआ. यह योजनाबद्ध हमला नहीं था. अगर यह योजनाबद्ध घटना होती, तो बस पर और भी पत्थर फेंके गए होते. हालांकि, पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

First published: 11 October 2017, 15:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी