Home » क्रिकेट » Hamranpreet Kaur Finish T20 Match with Six like MS Dhoni on her KSL debut for Lancashire Thunder
 

हरमनप्रीत कौर बनीं 'लेडी धोनी', छ्क्का मारकर मैच किया फिनिश

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 August 2018, 13:11 IST

टीम इंडिया की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना के बाद अब टीम की एक और खिलाड़ी इंग्लैंड में किया सुपर लीग(KSL 2018) खेलने गई है. इस खिलाड़ी का नाम है हरमनप्रीत कौर, जिसने पहले मैच से ही सभी का दिल जीतना शुरू कर दिया है. T20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने केएसएल में डेब्यू मैच खेला है.

हरमनप्रीत कौर ने लंकाशायर के लिए डेब्यू करते हुए मंगलवार को 34 रन की मैच विनिंग पारी खेली. इतना ही नहीं, हरमनप्रीत ने एमएस धोनी के अंदाज में मैच भी फिनिश किया. दरअसल, हरमनप्रीत कौर ने आखिरी मौके पर छक्का लगाकर टीम को पांच विकेट से जीत दिलाई और पहले मैच से अपना दमखम दिखाया.

दरअसल, लंकाशायर को 2 गेंदों में 4 रन की दरकार थी, इस दौरान क्रीज पर भारतीय सनसनी हरमनप्रीत कौर थीं. हरमनप्रीत कौर ने बिना किसी झिझक के लॉन्ग ऑन के ऊपर से लंबा छक्का जड़ा और टीम को जीत दिला. हरमनप्रीत के इस अंदाज को देख लोगों को धोनी की याद आ गई. बता दें कि धोनी ने सबसे अच्छे मैच फिनिशर हैं.

इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए सरे की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में कप्तान नेटल सेविर की नाबाद 95 रन की पारी की बदौलत 148 रन बनाए. 149 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लंका शायर की शुरुआत अच्छी रही लेकिन बीच में टीम को कई झटके लगे और साथ आखिरी के ओवर में मैच अपने रोमांच पर पहुंच गया.

ये भी पढ़ेंः स्मृति मंधाना ने फिर कर दिखाया कारनामा, T20 लीग में 12 छक्कों की मदद से ठोक डाले 180 रन

आखिरी की चार गेंदों में लंकाशायर को 12 रन चाहिए थे. इस दौरान क्रीज पर थीं, टीम इंडिया की धोनी यानी हरमनप्रीत कौर. हरमनप्रीत कौर ने पहले तीसरी गेंद पर दो रन लिए उसके बाद शानदार चौका और फिर पांचवी गेंद पर धोनी के अंदाज में छ्क्का लगाकर मैच फिनिश किया.

देखें हरमनप्रीत कौर का मैच फिनिशिंग शॉट

First published: 1 August 2018, 13:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी