Home » क्रिकेट » Hanuma Vihari becomes the 292nd player to represent Team India in Test against England in 5th test instead of Hardik Pandya know all about
 

इंग्लैंड के खिलाफ पांचवे टेस्ट से इस खिलाड़ी की हुई छुट्टी, हनुमा विहारी को मिला मौका

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 September 2018, 15:19 IST

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सिरीज के आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया में एक जरूरी बदलाव मैच से पहले हो गया है. दरअसल, ऑलराउंडर हनुमा विहारी को टेस्ट कैप मिल गई है. इसी के साथ वह अपना डेब्यू टेस्ट खेलेंगे.

भारत की तरफ से टेस्ट कैप पाने के मामले में हनुमा विहारी 292वें खिलाड़ी बन गए हैं. केनिंगटन ओवल मैदान पर खेले जाने वाले इस टेस्ट मैच से पहले ही इस तरह की रिपोर्ट सामने आ गई थी कि कप्तान विराट कोहली टीम में हनुमा विहारी को शामिल कर सकते हैं.

इंग्लैंड के खिलाफ हनुमा विहारी हार्दिक पांड्या की जगह टीम में शामिल किए गए हैं. बता दें कि आखिरी के दो टेस्ट मैचों के लिए हनुमा विहारी को टीम में शामिल किया गया था. बीसीसीआई ने बचे हुए दो टेस्ट मैचों के लिए टीम में पृथ्वी शॉ और हनुमा विहारी का चयन किया था, लेकिन दोनों खिलाडियों का चौथे टेस्ट मैच में मौका नहीं मिला.

हालांकि, इस बार पृथ्वी शॉ तो नहीं लेकिन हनुमा विहारी को जरूर विराट कोहली ने टीम में जगह दी है. अब देखना ये होगा कि वह अपनी परफॉर्मेंस से टीम में जगह बनाए रखेंगे या फिर बाहर ही बैठना पड़ेगा. पहले दिन तो शायद हनुमा विहारी को केवल बॉल करते देखा जाएगा. 

जानिए कौन है हनुमा विहारी

क्रिकेट फैंस के लिए ये नाम काफी ज्यादा हैरानी भरा हो सकता है, लेकिन पिछले कुछ समय से विहारी लगतार अपने अच्छे प्रदर्शन की वजह से चर्चा का विषय बने हुए हैं. 24 वर्षीय इस खिलाड़ी ने 59 प्रथम श्रेणी क्रिकेट मैचों में 61.02 की शानदार औसत के साथ 4821 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 14 शतक और 22 अर्धशतक बनाए हैं. इसके अलावा लिस्ट ए क्रिकेट में भी उनका प्रदर्शन अच्छा रहा है.
 
उन्होंने लिस्ट ए में अभी तक 56 मैचों में 2268 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 4 शतक और 13 अर्धशतक बनाए हैं. आप को जानकर हैरानी होगी कि हनुमना विहारी 2012 में अंडर-19 टीम का भी हिस्सा था. इसके अलावा हाल में ही उनका इंग्लैंड लायंस के खिलाफ हुई ए सीरीज में उनका प्रदर्शन अच्छा रहा था. उन्होंने इस वन डे सिरीज के दौरान चार मैचों में 291 रन बनाए थे जिसमें एक शतक भी शामिल था.
First published: 7 September 2018, 15:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी