Home » क्रिकेट » Happy Birthday Dhoni: MS Dhoni proposed Sakshi Dhoni on 19th March 2008 before 12 year
 

धोनी ने साक्षी को शादी के लिए ऐसे किया था प्रपोज, तब होटल मैनेजमेंट करती थीं मिस माही

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 July 2020, 13:23 IST

MS Dhoni Birthday: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का आज 39वां जन्मदिन है. धोनी का जन्म झारखंड के रांची में 7 जुलाई 1981 को हुआ था. धोनी की क्रिकेटिंग दुनिया के अलावा उनकी पर्सनल लाइफ भी खूब चर्चा में रहती है. उनकी शादी साक्षी धोनी से हुई है.

महेंद्र सिंह धोनी और साक्षी की शादी 4 जुलाई 2010 को हुई थी. हालांकि धोनी ने इसके लगभग दो साल पहले यानि साक्षी को शादी के लिए प्रपोज 19 मार्च 2008 को किया था.  बहुत कम लोग ही जानते हैं कि धोनी ने साक्षी को इस दिन प्रपोज किया था.

साल 2008 में धोनी ने साक्षी को शादी के लिए प्रपोज किया था. इसके बाद दोनों ने कुछ समय एक-दूसरे को डेट किया था. धोनी ने साक्षी को प्रपोज करते हुए कहा था कि उनकी जिंदगी क्रिकेट के किटबैग जितनी छोटी है, इसके बाद उन्होंने कहा था कि क्या वो उनका साथ देंगी? इस पर साक्षी ने हां बोल दिया था.

धोनी ने जब साक्षी को शादी के लिए प्रपोज किया था तो इस दौरान वह होटल मैनेजमेंट की स्टूडेंट थीं. धोनी तब टीम इंडिया के कप्तान बन चुके थे. दोनों की शादी देहरादून में हुई थी. इसमें दोनों परिवार के करीबी तथा दोनों के खास दोस्त ही शामिल हुए थे. 

धोनी की निजी जिंदजी से जुड़ी कई जानकारियों को साल 2016 में रिलीज हुई फिल्म 'एम एस धोनी: अनटोल्ड स्टोरी' में भी दिखाया गया है. इस फिल्म का निर्देशन नीरज पांडे ने किया है. फिल्म में धोनी की निजी जिंदगी से जुड़ी एक ऐसी जानकारी को दिखाया गया है, जिसके सामने आने के बाद लोग हैरान रह गए थे.

'एम एस धोनी: अनटोल्ड स्टोरी' में दिखाया गया है कि धोनी क्रिकेट की दुनिया में आने से पहले एक अन्य लड़की प्रियंका के प्यार में पड़ते हैं. धोनी उससे शादी भी करना चाहते थे, लेकिन एक हादसे के कारण सब बदल जाता है और यह लड़की उनके जीवन में नहीं आ पाती. धोनी 20 साल के थे तब उन्हें प्रियंका से प्यार हुआ था.

प्रियंका से महेंद्र सिंह धोनी शादी भी करना चाहते थे. जब क्रिकेट की पिच पर धोनी अपनी प्रतिभा से भारतीय टीम में जगह पक्की करने में लगे हुए थे, इसी दौरान एक हादसे में प्रियंका का निधन हो गया था. धोनी के परिजनों ने उनसे यह बात छुपाई थी, जब विदेश दौरे से धोनी वापस लौटे थे, तब उन्हें यह बात पता लगी थी. इस हादसे के बाद वह बुरी तरह टूट गए थे.

Happy Birthday Dhoni: जिस बल्ले से धोनी ने जिताया था वर्ल्ड कप 2011, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

धोनी के लिए ऐसी दीवानगी, लड़की ने उनके पीछे दौड़ाई थी स्कूटी, मिलते ही किया था ये काम

First published: 7 July 2020, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी