Home » क्रिकेट » Happy Birthday Zaheer Khan: Virender Sehwag wished his teammate Zaheer Khan on His 39th Birthday
 

जहीर के 40th Birthday पर सहवाग का ट्वीट, बल्लेबाजों को बिना भनक लगे उड़ाते थे स्टंप

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 October 2018, 16:06 IST
(sehwag twitter)

टीम इंडिया के टेस्ट क्रिकेट में दूसरे सबसे सफल गेंदबाज रहे जहीर खान आज 40 साल के हो गए हैं. जहीर खान ने भारत के लिए 14 साल तक क्रिकेट खेली. जिसमें उन्होंने कई रिकॉर्ड कायम किए. जहीर खान टीम इंडिया की गेंदबाजी के मजबूत पक्ष हुआ करते थे. जहीर खान का जन्म महाराष्ट्र के श्रीरामपुर में 7 अक्टूबर 1978 को हुआ था. जहीर खान को उनके 40वें जन्मदिन के लिए लोगों द्वारा बधाई मिल रही है. पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने भी अपने खास अंदाज में जहीर खान को बर्थ-डे विश किया है.

वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट कर लिखा, ऐसे व्यक्ति को जन्मदिन की शुभकामनाएं, जिनकी गेंदें भनक लगे बिना ढेर सारे स्टंप्स बिखेर जाती थीं. साथ ही उन्होंने जहीर को 'ज्ञान बाबा' कहा है.

आपको बता दें कि इससे पहले पिछवे जन्मदिन पर सहवाग ने जहीर खान को दिमाग से तेज बताया था. पिछले बर्थ-डे पर सहवाग ने ट्वीट कर जहीर को तेज क्रिकेट दिमाग वाला कहते हुए 'ज्ञान बाबा' बताया था. सहवाग के अलावा बीसीसीआई की तरफ से भी जहीर को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी गई हैं. बीसीसीआई ने जहीर खान का वनडे में बेस्ट बॉलिंग फिगर वाले मैच का वीडियो शेयर किया है.

आपको बता दें कि जहीर खान ने भारत के लिए खेलते हुए कुल 610 अंतरराष्ट्रीय विकेट हासिल किए हैं. जहीर ने भारत के लिए 92 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 311 विकेट हैं. वहीं 200 अंतरराष्ट्रीय मैचों में उन्होंने 282 विकेट झटके हैं. जबकि T20 में उनके नाम 17 विकेट हैं. जहीर ने 15 अक्टूबर 2015 में इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया. इसके अलावा जहीर खान आईपीएल भी खेल चुके हैं. आईपीएल में जहीर खान ने 100 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 102 विकेट हासिल किए हैं.

ये भी पढ़ें- पृथ्वी शॉ के धमाकेदार डेब्यू के मुरीद हुए दिग्गज, सचिन ने दी 'बेखौफ' खेलने की सलाह

First published: 7 October 2018, 16:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी