Home » क्रिकेट » Harbhajan Singh Cheeky Reply to Virender Sehwag Every Spinner not Pakistani
 

सहवाग को हरभजन सिंह ने दिया जवाब,'हर स्पिनर पाकिस्तानी नहीं होता'

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 September 2019, 16:12 IST

भारतीय टीम के स्पिनर और टर्बोनेटर के नाम से मशूहर हरभजन सिंह और विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग सोशल मीडिया अकाउंट पर काफी सक्रिय रहते है. कई बार दोनों के बीच नोक झोक भी देखी गई है. सहवाग के इस ट्विट का जवाब देते हुए हरभजन ने लिखा कि सभी स्पिन गेंदबाज पाकिस्तान के नहीं होते.

पाकिस्तान के मुल्तान में तीहरा शतक लगाकर अपनी बल्लेबाजी का लौहा मनवाने वाले सहवाग ने हाल ही में आए फेविकोल के ऐड को ट्विट करते हुए लिखा कि,'मैंने तो सिर्फ 14-15 साल स्पिनर को चिपकाया ये तो 60 साल से चिपका रहे हैं.'

सहवाग के इस ट्विट पर प्रतिक्रिया देते हुए हरभजन सिंह ने लिखा,'वीरू तेरी पाकिस्तान के खिलाफ एवरेज 91 की थी पर हर स्पिनर पाकिस्तानी नहीं होता.'

 

सहवाग ने पाकिस्तान के खिलाफ 9 टेस्ट मैचों में 91.14 की औसत से 1276 रन बनाए है. इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर 309 रन रहा है. पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में सहवाग ने 4 शतक और 2 अर्धशतक लगाए है. इसके अलावा उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ दो बार दोहरे शतक भी लगाए है. साथ ही एक बार उन्होंने 174 रन की पारी भी खेली है.

सहवाग और हरभजन के बीच इससे पहले भी कई बार इस तरह की मीठी नोक झोक देखी गई है. हरभजन भारत के पहले स्पिन गेंदबाज है जिन्होंने टेस्ट मुकाबले में हैट्रिक लगाई है. हरभजन से साल 2001 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोलकाता में हुए मुकाबले में हैट्रिक लगाई थी.

First published: 5 September 2019, 16:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी