Home » क्रिकेट » Harbhajan Singh files case against Chennai businessman for cheating him of Rs 4 crore
 

हरभजन सिंह के साथ हुई 4 करोड़ की धोखाधड़ी, पुलिस में दर्ज कराई शिकायत

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 September 2020, 22:13 IST

भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह ने एक व्यापारी के खिलाफ चेन्नई पुलिस के पास 4 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने की शिकायत दर्ज कराई है. इस मामले के सामने आने के बाद व्यवसायी ने मद्रास उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया और मामले में अग्रिम जमानत मांगी है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जब व्यापारी ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया तो मामले सबके सामने आया.

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, हरभजन सिंह ने अपनी शिकायत में कहा है कि वो अपने एक दोस्त के माध्यम से चेन्नई के उथंडी में जुहू बीच रोड पर रहने वाले व्यवसायी जी महेश से संपर्क में आए थे और साल 2005 में उन्होंने उनके चार करोड़ रूपये का लोन दिया था. वहीं जब भी हरभजन सिंह ने उनसे संपर्क साधा तो महेश ने पैसा देरी की और पैसे वापस करने से बचता रहा. 18 अगस्त को महेश द्वारा 25 लाख रुपये का एक चेक जारी किया गया था, लेकिन अकाउंट में पर्याप्त पैसा ना होने के कारण वो चेक बाउंस हो गया.


चेन्नई सुपर किंग्स के सदस्य हरभजन सिंह बीते दिनों चेन्नई में थे और उन्होंने इसी दौरान चेन्नई पुलिस आयुक्त से संपर्क किया और महेश और कुछ अन्य लोगों के खिलाफ औपचारिक शिकायत दर्ज कराई थी. इसके बाद मामले की विस्तृत जांच के लिए याचिका को नीलकण्राई के सहायक पुलिस आयुक्त विश्वेसवरैया को भेज दिया गया. इसके बाद एसीपी ने महेश को पूछताछ के लिए उनके सामने पेश होने के लिए समन भेजा था.

महेश ने अपने वकील के सुरेंद्र और छेन्थूरी पुगज़ेंधी के माध्यम से अग्रिम जमानत दायर की, जो अब मद्रास उच्च न्यायालय के समक्ष लंबित है. अदालत में दायर अपने हलफनामे में महेश ने कहा कि उसने सुरक्षा के रूप में थालंबुर में एक अचल संपत्ति जारी करने के बाद हरभजन सिंह से लोन प्राप्त किया था. बाद में, 2015 में हरभजन सिंह के पक्ष में अटॉर्नी डीड की एक सामान्य शक्ति भी निष्पादित की गई थी. इसे थिरूपुर उप-रजिस्ट्रार कार्यालय, दस्तावेज़ संख्या 3635/2015 में पंजीकृत किया गया था. महेश ने कहा कि उन्होंने हरभजन को सभी लंबित बकाया का भुगतान कर दिया है.

IPL 2020: संजू सैमसन ने आगे बढ़कर मारा इतना लंबा ऐसा छक्का, चांद पर गई बॉल, देखें मजेदार वीडियो

IAF में राफेल के शामिल होने से गदगद हुए धोनी, वायु सेना के जवानों के लिए लिखी ये बात

स्टीव स्मिथ ने इसे बताया दुनिया में वनडे का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज, केएल राहुल के लिए कही ये खास बात

First published: 10 September 2020, 22:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी