Home » क्रिकेट » Harbhajan Singh might announce retirement From international; Cricket
 

टीम इंडिया का यह खिलाड़ी जल्द कर सकता है संन्यास का ऐलान, BCCI भी हुआ हैरान

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 October 2019, 14:45 IST

टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह जल्द ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर सकते है. हरभजन सिंह बीते तीन साल से टीम इंडिया के बाहर चल रहे है. मीडिया रिपोर्ट की माने तो हरभजन जल्द ही इंग्लैंड में होने वाली द हंड्रेड लीग में खेलना चाहते हैं जिस कारण वो संन्यास का ऐलान कर सकते हैं.

बीसीसीआई के नियमों के अनुसार कोई भी भारतीय खिलाड़ी जब तक संन्यास का ऐलान नहीं करता तक वो किसी विदेशी लीग में हिस्सा नहीं ले सकता. हरभजन सिंह का नाम द हंड्रेड लीग की ड्राफ्ट में शमिल किया गया है.


 

वहीं बीसीसीआई भी इसे लेकर हैरान हैं कि आखिर हरभजन का नाम लिस्ट में कैसे आ सकता है. हालांकि दूसरी तरफ बीसीसीआई ने ऐसी सभी रिपोर्ट को खारिज किया है. लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि हरभजन इस लीग में शामिल होने के लिए संन्यास का ऐलान करेंगे ही. क्योंकि अभी इस लीग में काफी समय हैं ऐसे में माना जा रहा है कि हरभजन इस लीग का हिस्सा बन सकते है.

हरभजन सिंह ने भारत के लिए 103 टेस्ट मुकाबले खेले हैं जिसमें उनके नाम 417 विकेट दर्ज हैं. हरभजन सिंह टेस्ट मैचों में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में तीसरे नंबर पर हैं जबकि टेस्ट मैचों में विश्व में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में 13वें नंबर पर है.

इतना ही नहीं हरभजन सिंह ने 236 खेले वनडे मैचों में 269 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई है. हरभजन सिंह ने भारत के लिए 28 टी-20 मैच में खेले हैं जिसमें उन्होंने 25 विकेट लिए हैं. हरभजन सिंह ने भारत के लिए अपना आखिरी मुकाबला 2016 के एशिया कप में खेला था.

रोहित शर्मा ने किया कमाल, कोई भारतीय बल्लेबाज नहीं कर पाया ऐसा

First published: 4 October 2019, 14:12 IST
 
अगली कहानी