Home » क्रिकेट » Harbhajan Singh Trolled after tweet on India Chandrayaan 2 Mission
 

पाकिस्तान को ट्रोल करने के चक्कर में लोगों के निशाने पर आए हरभजन सिंह! जानिए क्या है पूरा मामला

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 July 2019, 15:10 IST

आंध्र प्रदेश के श्रीहरिकोटा स्थित सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र से सोमवार दोपहर दो बजकर 43 मिनट पर ISRO ने Chandrayaan 2 सफल प्रक्षेपण किया. Chandrayaan 2 का सफल प्रक्षेपण निश्चित तौर पर अंतरिक्ष में भारत की एक लंबी छलांग है. Chandrayaan 2 के सफल प्रक्षेपण पर देश के राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से लेकर पीएम मोदी ने ISRO को बधाई दी है. ISRO को बधाई देने वाले में क्या आम क्या खास सभी शामिल है. वहीं टर्बनेटर के नाम से फेमस हरभजन सिंह ने भी इसरो को बधाई ही है.

हरभजन सिंह ने इसरो को बधाई देते हुए ट्वीट किया, कुछ देशों के झण्डों पर चांद है वहीं कुछ देशों के झण्डे चांद पर है. हरभजन सिंह ने अपने ट्वीट से पाकिस्तान को घेरने की कोशिश की थी. हरभजन सिंह ने अपने ट्वीट में जिन देशों के झण्डों पर चांद की बात कही थी उसमें पाकिस्तान, अल्जेरिया, तुर्की, मालद्वीव, मॉरिशस, ट्यूनिशिया, लीबिया, मलयेशिया और अजरबेजान हैं. हालांकि हरभजन सिंह इस ट्वीट के बाद लोगों के निशाने पर आ गए.

एक यूजर ने लिखा,'हरभजन सिंह आपको शर्मा आनी चाहिए, आपका ट्वीट भारतीय को बदनाम कर रहा है. आप एक सच्चे खिलाड़ी नहीं है.आप एक कम्युनल पर्सन है.'

बत दें, पाकिस्तान को ट्रेल करने के लिए हरभजन सिंह ने कई और देशों के राष्ट्र धव्जों को भी अपने ट्वीट में शामिल किया था जो उनके फैंस को अच्छा नहीं लगा और वो लोगों के निशाने पर आ गए.

Chandrayaan 2 का प्रक्षेपण का यह दूसरा प्रयास है. इससे पहले यह प्रयास बीते सप्ताह किया जाना था लेकिन तकनीकि खराबी के कारण लांच से 56 मिनट पहले रद्द कर दिया गया था. अगर Chandrayaan 2 चांद की सतह पर सफलतापूर्वक लैंड हो जाता हैं तो भारत ऐसा करने वाला चौथा देश बन जाएगा.

First published: 23 July 2019, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी