Home » क्रिकेट » Harbhajan Singh tweet on FIFA World Cup Final say Croatia will play Final and we are playing Hindu Muslim France beat Croatia by 4-2
 

फुटबॉल वर्ल्डकप के बहाने टर्बनेटर ने भारतीयों से कहा- सोच बदलो, देश बदलेगा

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 July 2018, 10:59 IST

टीम इंडिया के दिग्गज क्रिकेटर हरभजन सिंह ने जिस तरह से अपनी विपक्षी टीम को कई बार अपनी गेंदबाजी से फंसाया है, उसी तरह अब उनका एक ट्वीट लोगों को सोचने पर मजबूर कर रहा है. दरअसल, टर्बनेटर हरभजन सिंह ने फुटबॉल वर्ल्ड कप(FIFA World Cup 2018) के बहाने अपने देश की लोगों को जागरुक होने को कहा है.

इतना ही नहीं हरभजन सिंह ने अपने इस ट्वीट में फीफा वर्ल्ड कप के बहाने देश की राजनीति पर भी बड़ा हमला बोला है. हरभजन सिंह ने ये ट्वीट रविवार की शाम को FIFA वर्ल्ड कप 2018 के फाइनल से पहले किया और बोले कि एक छोटा देश फाइनल खेल रहा है और हम अभी हिंदू-मुस्लिम खेल रहे हैं.

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से भारत की राजनीति में हिंदू-मुसलमान का मुद्दा काफी तूल पकड़ रहा है. पीएम मोदी से लेकर कांग्रेस अध्यक्ष और तमाम सीनियर लीडर्स ने हिंदू-मुसलमान को लेकर कमेंट किए हैं और इस मुद्दे पर अपनी सियासी रोटी सेंकना चाहते हैं लेकिन भज्जी ने इस ट्वीट के जरिए सभी को करारा चांटा लगाया है.

ये भी पढ़ेंः FIFA वर्ल्ड चैंपियन बनी फ्रांस पर हुई डॉलर और स्वर्ण वर्षा, क्रोएशिया को भी मिले 190 करोड़

दरअसल, क्रोएशिया के फाइनल में उतरने से पहले हरभजन सिंह ने एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा, "लगभग 50 लाख की आबादी वाला देश क्रोएशिया फुटबॉल वर्ल्ड कप का फाइनल खेलेगा और हम 135 करोड़ भारतीय हिंदू-मुसलमान खेल रहे हैं. सोच बदलो देश बदलेगा."

आपको बता दें, रविवार को रूस के सुजनिकी स्टेडियम में खेले गए वर्ल्ड कप 2018 के फाइनल में क्रोएशिया को फ्रांस के हाथों हार मिली. फ्रांस ने क्रोएशिया को इस ऐतिहासिक मुकाबले में 4-2 से हराकर खिताब पर कब्जा जमा लिया. फ्रांस साल 1998 के बाद दूसरी बार फुटबॉल विजेता बना है.

ये भी पढ़ेंः फ्रांस के FIFA वर्ल्ड चैंपियन बनते ही डांस करने लगे राष्ट्रपति मैक्रों, क्रोएशियाई राष्ट्रपति ने लगाया गले

लेकिन फीफा वर्ल्ड कप 2018 के फाइनल तक का सफर तय करने वाली क्रोएशिया के कड़े संघर्ष की कहानी से लोग काफी प्रभावित हो रहे हैं. बता दें कि फीफा रैंकिंग में क्रोएशिया टीम 20 नंबर पर थी. बहरहाल, क्रोएशिया को उपविजेता रहने के बावजूद करीब 190 करोड़ रुपये की इनामी राशि मिली है.

First published: 16 July 2018, 10:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी