Home » क्रिकेट » hardik pandya again turned the match with his brilliant effort to run out hashim amla in ind vs sa second test cricket match at centurion
 

वीडियो: हार्दिक पांड्या का 'सुपर मैन' थ्रो, जिसने बदल दिया मैच का रुख

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 January 2018, 13:45 IST

साउथ अफ्रीका दौर पर केपटाउन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 72 रन से हार झेलने के बाद टीम इंडिया सेंचुरियन में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में कमर कस कर उतरी है. पहला टेस्ट गंवाने के बाद भारतीय टीम की उम्मीदें अब भी दूसरे टेस्ट में ज़िंदा हैं.

पहले दिन पहले सेशन में बुरी तरह से पिछड़ने के बाद टीम इंडिया ने दूसरे और तीसरे सेशन में दमदार वापसी की. लेकिन मैच में सबसे खास सुपर मैन हार्दिक पांड्या का वह थ्रो रहा जिसने मैच का रुख बदल दिया है.

मैच के पहले दिन तीसरे सेशन में दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज हाशिम अमला ने खूंटा गाड़ लिया था और लय में खेलते हुए शतक के करीब पहुंच गए थे. भारत के लिए उस समय अमला का विकेट लेना बेहद जरूरी था. गेंदबाज अमला को आउट करने का कोई मौका नहीं बना पा रहे थे. तभी पारी के 81वें ओवर में हार्दिक पांड्या ने अपने ही फॉलोथ्रू में बेहतरीन क्षेत्ररक्षण का नमूना पेश करते हुए हाशिम अमला को रन आउट कर दिया.

अमला 82 के स्कोर पर रन आउट होकर वापस पवेलियन लौट गए. पांड्या की गेंद को अमला ने अपने पास ही खेलकर रन लेने की कोशिश की लेकिन पांड्या ने अपनी तेजी दिखाई और गेंद फेंकने के बाद बेहतरीन क्षेत्ररक्षण करते हुए सीधे स्टम्प पर थ्रो मार दिया. अमला ने अपनी पारी में 153 गेंदों का सामना किया और 14 चौके लगाए.

 

अमला के जाते ही नए आए बैट्समैन क्विंटन डी कॉक भी शून्य के स्कोर पर अश्विन का शिकार बन गए और फिर फिलेंडर भी आनन-फानन में रन-आउट होकर चलते बने. अंतिम क्षणों में भारतीय टीम ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए मैच में अपनी जगह बचा ली है. हार्दिक पांड्या के इस कारनामे के बाद दक्षिण अफ्रीका ने दिन का खेल खत्म होते-होते अपने 6 विकेट 269 रन पर गवां दिए.

इससे पहले दूसरे टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. उसके ओपनर्स डीन एल्गर और एडेन मार्करम ने पहले विकेट के लिए 85 रन जोड़कर टीम को सधी शुरुआत दिलायी.

First published: 14 January 2018, 13:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी