Home » क्रिकेट » Hardik Pandya All Set To Return to Team India before IPL Reports
 

हार्दिक पांड्या को लेकर आई बड़ी खबर, IPL 2020 से पहले कर सकते हैं टीम में वापसी!

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 February 2020, 16:07 IST

टीम इंडिया (Team India) के ऑल राउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को लेकर बड़ी खबर आई है. हार्दिक पांड्या को कमर में चोट लगी थी जिसके बाद से ही वो पूरी तरह से फिट होकर वापसी करने में सफल नहीं हो पाए है. उम्मीद है कि 6 महीने से टीम इंडिया से बाहर रहने वाले हार्दिक पांड्या दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज (India vs South Africa ODI Series) में वापसी कर सकते है. अगर हार्दिक इस सीरीज में वापसी नहीं कर पाए तो आईपीएल में उनकी वापसी तय मानी जा रही है.

मिडे डे की रिपोर्ट के अनुसार, हार्दिक पांड्या घरेलू क्रिकेट में अपनी फिटनेस साबित कर अंतरराष्ट्रीय टीम में वापसी करेंगे. रिपोर्ट के मुताबिक हार्दिक पांड्या मुंबई के डीवाई पाटिल टी20 टूर्नामेंट (DY Patil T20 Tournament) में रिलांइस की टीम की ओर से खेलेंगे. माना जा रहा है कि 28 मार्च से शुरू हो रहे आईपीएल (IPL 2020) में वो खेलते हुए नजर आने वाले है. वहीं पांड्या की वापसी से मुंबई इंडियंस के साथ साथ भारतीय टीम भी काफी खुश होंगी क्योंकि इस खिलाड़ी की टीम को काफी कमी खल रही है.

 

गौरतलब हो, 26 वर्षीय इस खिलाड़ी को बीते साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुई टी20 सीरीज (India vs South Africa T20 Series) के दौरान चोट लगी थी. जिसके बाद यह बीसीसीआई (BCCI) ने इस खिलाड़ी को सर्जरी के लिए लंदन भेजा. लंदन में हार्दिक पांड्या की सफल सर्जरी हुई. उनकी सर्जरी के बाद इस बात की उम्मीद की जा रही थी कि वो न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज से वापसी कर सकते है. न्यूजीलैंड ए के खिलाफ मुकाबलों के लिए पांड्या का नाम इंडिया ए की टीम में था लेकिन पांड्या अपनी फिटनेस साबित नहीं कर पाए जिसके बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया.

इसके बाद वो टीम इंडिया के फिजियो के साथ एक बार फिर लंदन गए जहां उनकी सर्जरी को देखा गया. लंदन से लौटने के बाद पांड्या को बेंगलुरू स्थित एनसीए में रखा गया. इस साल अक्टूबर महीने में ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप खेला जाना है. ऐसे में हार्दिक पांड्या की चोट से वापस आने वाली खबर टीम इंडिया को काफी सूकून देने वाली है.

न्यूजीलैंड के खिलाफ 3-0 से हारने के बाद इन खिलाड़ियों की हो सकती हैं टीम इंडिया से छुट्टी

First published: 12 February 2020, 15:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी